अनिल जैन बने एआईटीए के अध्यक्ष, अनिल धुपर महासचिव नियुक्त

1 min read

नई दिल्लीराज्य सभा सदस्य अनिल जैन को अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की वार्षिक आम सभा (एजीएम) में संघ का अध्यक्ष चुना गया है। वहीं, मध्य प्रदेश टेनिस संघ के सचिव अनिल धुपर को महासचिव नियुक्त किया गया है। सभी पदों के अलावा कार्यकारी समिति के सदस्यों के लिए चुनाव की जरूरत नहीं पड़ी, सभी का निविर्रोध चयन हुआ।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अनिल ने प्रवीण महाजन का स्थान लिया जबकि धुपर, हिरनमॉय चटर्जी का स्थान लेंगे। हाल ही में दिल्ली लॉन टेनिस संघ (डीएलटीए) के अध्यक्ष चुने गए भारतीय डेविस कप टीम के नॉन प्लेइंग कप्तान रोहित राजपाल को कोषाध्यक्ष चुना गया है। पूर्व खिलाड़ी और तमिलनाडु संघ के अध्यक्ष विजय अमृतराज को उपाध्यक्ष चुना गया है।

उनके साथ चटर्जी, चिंतन पारिख, नवनीत सहगल, अनिल खन्ना, भरत ओझा, सीएस.सुंदर राजू और राजन कश्यप को भी उपाध्यक्ष चुना गया है। प्रेम कुमार करार, रकतीम साइकिया, सुमन कपूर और सुरेंद्र अय्यर को संयुक्त सचिव चुना गया है। वहीं अखोरी बी प्रसाद, अनेली महाजन, अंकुश दत्ता, अशोक कुमार, गुरुचरण सिंह होरा, मुर्ती गुप्ता और थॉमस पॉल को कार्यकारी समिति में चुना गया है।

जैन ने कहा, ‘हमारा पहला लक्ष्य जूनियर खिलाड़ियों के लिए पूल तैयार करना होगा और उन्हें सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं मुहैया कराना होगा। हम सरकार और कॉरपेरेट्स की मदद लेंगे ताकि अपना अकादमी प्रॉजेक्ट और एआईटीए के मुहीम को जल्दी से जल्दी पूरा कर सकें।’

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours