अब चीन पर पीएम मोदी से प्रियंका का सवाल

1 min read

नई दिल्ली
भारत और चीन (India-China LAC Situation) का मुद्दा लगातार बढ़ता जा रहा है। Line Of Actula Control के पास पांच मई के बाद से ही हालात बिगड़े हुए हैं। देश के भीतर भी चीन मामले को लेकर सियासत गर्मायी हुई है। कांग्रेस लगातार इस मुद्दे पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी को घेरने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी पीएम मोदी पर टिप्पणी करते हुए सवाल किए हैं और कहा कि पीएम मोदी को इस सब सवालों के जवाब दीजिए जो आपसे पूछे गए हैं।

प्रियंका गांधी का सवालप्रियंका गांधी ने 15 जून को हुई हिंसक झड़प के बारे में पीएम मोदी पर सवाल किए हैं। उन्होंने कहा है कि आपने (पीएम मोदी) हमारे निहत्थे सैनिकों को चीनी सैनिकों का सामना करने के लिए क्यों भेजा। जिस जमीन पर उन्होंने अपनी जान गंवाई, वो हमारी जमीन है। प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि हम आपको अपनी जमीन चीन को नहीं देने देंगे। पीएम मोदी, आपसे पूछे गए सवालों के जवाब आपको देने हैं।

केंद्र सरकार पर हमलावर है कांग्रेस इससे पहले भी मनमोहन सिंह, सोनियां गांधी और राहुल गांधी कई बार केंद्र सरकार को घेर चुके हैं। आज सुबह ही लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने भी एक बार फिर पीएम से सवाल किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री को एक ओर तो आश्वासन दिया कि संकट की इस घड़ी में सारा देश उनके साथ है, दूसरी ओर उनसे मामले पर सच बोलने की गुजारिश की।

सुबह राहुल गांधी ने सरकार को घेराराहुल गांधी ने वीडियो में अपनी बात की शुरुआत सीमा पर शहीद हुए वीर सैनिकों को नमन करते हुए की। इसके बाद उन्होंने कहा कि सारा देश एकजुट होकर देश के सैनिकों और सरकार के साथ है। कांग्रेस नेता ने कहा, कुछ दिन पहले प्रधानमंत्रीजी ने कहा था कि हिंदुस्तान की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली। कोई हिंदुस्तान के अंदर नहीं आया। मगर सुनने को मिल रहा है, लोग कह रहे हैं, सैटेलाइट फोटोग्राफ्स में दिखाई दे रहा है, लद्दाख की जनता कह रही है, आर्मी के रिटायर्ड जनरल्स कह रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन छीनी है। एक जगह नहीं बल्कि तीन जगह चीन ने हमारी जमीन छीनी है।’

आपको सच बोलना पड़ेगा- राहुलराहुल ने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्रीजी आपको सच बोलना ही पड़ेगा। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आप कहेंगे कि जमीन नहीं गई और सचमुच में जमीन गई है तो चीन को फायदा होगा। हमें मिलकर इनसे लड़ना है और उनको उठाकर वापस फेंकना है।’ उन्होंने कहा कि आपको (पीएम को) बिना डरे बोलना होगा कि हां चीन ने हमारी जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं। पूरा देश आपके साथ खड़ा है। कांग्रेस नेता ने एक बार फिर से अपना सवाल दोहराते हुए पीएम से पूछा कि हमारे जो शहीद हैं, उनको बिना हथियार किसने भेजा और क्यों भेजा?

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours