अब शराब की MRP पर देना होगा 70 प्रतिशत Tax, आज से लागू होगी बढ़ी हुई कीमत

1 min read

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली में शराब महंगी हो गई है. दिल्‍ली सरकार ने शराब की बिक्री पर ‘स्पेशल कोरोना फ़ीस’ लगाने का फैसला किया है. ये नई फीस MRP पर 70% लगेगी. बढ़ी हुई दरें मंगलवार सुबह से लागू हो जाएंगी. इसके साथ ही एक्साइज कमिश्नर ने पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिख कर कहा है कि शराब की दुकानों पर कानून व्यवस्था बनाने में पुलिस मदद करे. दिल्ली में सुबह 9-6:30 बजे तक शराब की दुकानें खुलेंगी. इससे पहले शराब की दुकानों के सामाजिक दूरी के नियमों को पालन कराने में विफल रहने के बाद दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने सोमवार को एक रिपोर्ट भी तैयार की और दुकानों पर भीड़ से बचने के लिए शराब की बिक्री का समय बढ़ाये जाने का सुझाव दिया।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 40 से अधिक दिनों के बाद शराब की दुकानें सोमवार को खुलीं और उन्हें बंद करना पड़ा क्योंकि दुकान के बाहर जमा लोग सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे. भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा.

विशेष शाखा की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘भीड़ से बचने के लिए शराब की बिक्री का समय बढ़ाया जा सकता है और दुकानों में शराब का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध होना चाहिए क्योंकि लोग अपनी जरूरतों से अधिक शराब खरीदेंगे.’

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours