असम में जहरीली शराब पीने से 11 महिलाएं सहित 53 मजदूरों की थमीं सांसे

असम के गोलाघाट जिले शुक्रवार को ज‍हरीली शराब पीने से 53 चाय मजदूरों की मौत हो गई. वहीं कई अन्‍य मजदूर गंभीर हैं और उन्‍हें गोलाघाट सिविल अस्‍पताल और जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है.

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि यह घटना गुरुवार शाम को सलमारा चाय बागान में हुई. यहां पर कच्‍ची शराब पीने से चार महिलाओं की मौत हो गई. इसके बाद आंकड़ा बढ़ते-बढ़ते 53 तक पहुंच गया है. मरने वालों में 11 महिलाएं भी हैं.

पुलिस ने इस मामले में अवैध शराब बनाने वाली कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार किया है. यह कंपनी हादसे वाले चाय बागान के पास ही मौजूद है. आरोपियों की पहचान इंदुकल्‍प बारदोलोई और देबा बोरा के रूप में हुई है. कई और लोग भी इस केस में वांछित हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

डीएसपी पार्था प्रतिम सैकिया ने बताया, ‘हमने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों को भी ढूंढा जा रहा है.’

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि अवैध शराब10 से 20 रुपये में बिक रही थी. शराब बेचने वाले संजू ओरंग और उसकी मांग द्रौपदी ओरंग की भी जहरीली शराब पीने के बाद मौत हो गई.

असम के आबकारी मंत्री परिमल सुक्‍लाबैद्य ने जांच के आदेश दे दिए हैं. लापरवाही के आरोप में सलमारा इलाके के दो आबकारी अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours