आज गुजरात के CM पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, गृहमंत्री अमित शाह होंगे शामिल, मंत्रियों और डिप्टी सीएम पर बाद में फैसला

1 min read

गांधीनगर,गुजरातः- बीजेपी की विधायक दल की बैठक में रविवार को भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया।आज (सोमवार को) दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर भूपेंद्र पटेल गुजरात के सीएम पद की शपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल गांधीनगर के राजभवन में शपथ लेंगे। वहीं मंत्रिमंडल का गठन दो दिन बाद होगा।

आपको बता दें कि रविवार को बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई थी। उस बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगा दी गई। उन्हें बतौर गुजरात का मुख्यमंत्री चुन लिया गया। रेस में जरूर नितिन पटेल और मंडाविया जैसे बड़े नाम थे, लेकिन बीजेपी ने एक नए चेहरे पर दांव चला और पाटीदार समुदाय से आए भूपेंद्र पटेल को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गयी।

आसान नहीं था नए मुख्यमंत्री का चयन

भाजपा के लिए नए मुख्यमंत्री का चुनाव काफी आसान नहीं था। एक ओर पाटीदार इस पद पर अपना दावा जता रहे थे, वहीं ओबीसी, आदिवासी तथा अनुसूचित जाति के नेताओं की भी दावेदारी थी। केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर व प्रल्हाद जोशी ने रविवार सुबह सबसे पहले प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी के सदस्यों से नए नेता को लेकर चर्चा की। विधायक दल की बैठक में विजय रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा।

5 साल बाद पाटीदार समुदाय से बना सीएम

गौरतलब है कि बीजेपी ने 5 साल बाद किसी पाटीदार को दोबारा राज्‍य की कमान सौंपी है। नरेंद्र मोदी- अमित शाह ने बड़ी सोची-समझी रणनीति के तहत ये कदम उठाया है। इसके जरिए पार्टी पिछले कुछ समय से नाराज पाटीदार समुदाय को खुश करना चाहती है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours