आर्मी ने मूवमेंट के लिए जारी की नई गाइडलाइंस

1 min read

नई दिल्ली
लॉकडाउन की सीमा बढ़ने के बाद इंडियन आर्मी ने मूवमेंट के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सभी मिलिट्री इस्टेब्लिशमेंट, कैंट, फॉर्मेशन हेडक्वॉर्टर और यूनिट्स से कहा गया है कि 19 अप्रैल तक बिल्कुल मूवमेंट बंद रहेगा। इस दौरान सिर्फ वही लोग मूवमेंट कर सकेंगे जो जरूरी सर्विस के दायरे में आते हैं।

आर्मी के अधिकारी के मुताबिक इससे आर्मी के किसी भी ऑपरेशनल टास्क पर फर्क नहीं पड़ेगा। आर्मी फॉर्मेशन और यूनिट जरूरी संख्या में जवानों और अफसरों के साथ काम करते रहेंगे। नए दिशा-निर्देश में कहा गया है कि 19 अप्रैल तक आर्मी हेडक्वॉर्टर में सिर्फ मिलिट्री ऑपरेशंस, मिलिट्री इंटेलिजेंस, ऑपरेशनल लॉजिस्टिक और स्ट्रैटजिक मूवमेंट ब्रांच काम करेगी जो ऑपरेशनल और से जुड़े काम को पूरा करेगी। हालांकि कम संख्या में लोग रहेंगे। बाकी ब्रांच के लोग घर से काम करेंगे।

19 अप्रैल के बाद 3 मई तक आर्मी हेडक्वॉर्टर, कमांड हेडक्वॉर्टर, फॉर्मेशन हेडक्वॉर्टर में 50 पर्सेंट लोगों के साथ काम शुरू हो जाएगा। दिशा-निर्देश में कहा गया है कि सभी ट्रेनिंग ऐक्टिविटी और टेंपरेरी ड्यूटी 3 मई तक स्थगित रहेंगी। सभी सोशल, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, अकैडमिक, कल्चरल और रिलिजियस गैदरिंग भी स्थगित रहेंगी। कोई रेजिमेंटल फंक्शन करने की इजाजत भी नहीं होगी। आर्मी ने अपने दिशा-निर्देश में कहा है कि जो ऑफिस के हॉट स्पॉट में आते हैं वहां पूरी तरह से मूवमेंट बंद रहेगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours