इंग्लैंड के स्टेडियम से मोटेरा की तुलना, बुरे फंसे वॉन

1 min read

नई दिल्लीगुजरात क्रिकेट असोसिएशन (जीसीए) की ओर से बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में तैयार है और 24 फरवरी को इसका उद्घाटन होगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने सरदार पटेल स्टेडियम की तुलना हेडिंग्ले से कर दी, जिस पर भारतीय प्रशंसकों ही उन्हें जवाब दिया।

अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा, जहां 1.10 लाख दर्शक एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठा पाएंगे। अभी दर्शकों की तादाद के लिहाज से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) दुनिया का सबसे बड़ा मैदान है, जहां करीब 1 लाख दर्शक बैठ सकते हैं। वहीं, इंग्लैंड का हेडिंग्ले स्टेडियम में 18 हजार के करीब दर्शक बैठ सकते हैं।

पढ़ें,

इस स्टेडियम की एक तस्वीर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर शेयर की। वॉन ने बीसीसीआई के ट्वीट पर जवाब दिया, ‘लगभग हेडिंग्ले के जैसा ही अच्छा है।’ इस पर प्रियांक संघानी नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘हेडिंग्ले इसका छठवां हिस्सा है।’ वहीं, सत्यम नाम के यूजर ने लिखा, ‘हो सकता है कि उससे कहीं बेहतर हो।’

वहीं, श्रीजीत नाम के यूजर ने उनसे ही पूछा कि दर्शक क्षमता के मामले में हेडिंग्ले का स्टेडियम मोटेरा के सामने कहीं नहीं ठहरता, ऐसे में उन्होंने किस आधार पर उसकी तुलना की? बता दें कि अहमदाबाद के मोटेरा में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार है जिसका उद्घाटन 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की मौजूदगी में होगा।

मोटेरा में अब तक एक टी20 इंटरनैशनल, 12 टेस्ट मैच और 24 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले गए हैं। इसे साल 1982 में बनाया गया था, जब गुजरात सरकार ने इसके निर्माण के लिए 50 एकड़ भूमि दान की थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours