छत्तीसगढ़ के इन कर्मचारियों को अगले माह से मिलेगी 10 प्रतिशत बढ़ी हुई सैलरी, लंबे समय से लंबित मांग पर लगी मुहर

0 min read

दुर्ग: जीवनदीप समिति की आय बढ़ाने के लिए मंगलवार को चर्चा की गई। 11 माह बाद कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि जल्द ही जिला अस्पताल में मरीजों का इलाज करने सर्जन, निश्चेतना समेत पैथालॉजिस्ट की भर्ती की जाए। इसके अलावा जीवनदीप समिति के अंतर्गत सेवाएं दे रहे कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि की गई। जिसे जून माह से लागू करते हुए जुलाई माह में मिलने वाले वेतन में दिया जाएगा।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जीवन दीप समिति की बैठक आवश्यक है। आय बढ़ाने के साथ ही कार्यो की समीक्षा होनी चाहिए। बैठक में लिए गए निर्णय से न कार्यो में सुधार होगा, बल्कि मरीजों को अधिक सुविधाएं भी मिलेंगी।

कर्मचारियों की वेतन वृद्धि पर बड़ा फैसला
कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब जिला अस्पताल में भर्ती के लिए लाए मरीज का आधार कार्ड और राशन कार्ड परिजनों को साथ लाना आवश्यक है। कलेक्टर ने कहा कि जिला अस्पताल में राज्य शासन की स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत इलाज होता है इससे प्राप्त आय का हिस्सा जीवनदीप समिति को भी मिलेगा। होने वाले आय से अस्पताल में आवश्यक सुविधाएं बढ़ाई जा सकेगी। और जिला अस्पताल को हाईटेक किया जा सकता है। बैठक में जेडीएस के कर्मचारियों के वेतन बढ़ाए जाने का मामला भी सुलझ गया। जेडीएस के कर्मचारियों का वेतन 2017 के बाद से नहीं बढ़ा था। बैठक में जिला पंचायत सीईओ सच्चिदानंद आलोक, सीएमएचओ डॉ गंभीर सिंह ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ पी बालकिशोर, आरएमओ डॉ. अखिलेश यादव, समिति के सदस्य दिलीप ठाकुर, पुरुषोत्तम कश्यप, दुष्यंत देवांगन उपस्थित थे।

होगी नई भर्ती
जिला अस्पताल में निश्चेतना, सर्जन व पैथालॉजिस्ट की भर्ती करने का निर्णय लिया गया है। जीवनदीप समिति में डॉक्टर के लिए निर्धारित मानदेय अपेक्षाकृत कम है। इसलिए निर्णय लिया गया है कि डॉक्टर के रिक्त पदों की भर्ती एनआरएचएम के माध्यम से कराया जाए। साथ ही अन्य रिक्त पद जीवनदीप समिति के माध्यम से किया जाएगा।
ट्रामा यूनिट में लगेगा सेंट्रल सेक्शन सिस्टम

खास बात यह है कि 13 करोड़ की लागत से निर्मीत अत्याधुनिक कहे जाने वाले ट्रामा यूनिट में सेंट्रल सेक्शन एवं सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम नहीं है। कलेक्टर ने इस कार्य को आवश्यक बताया और दोनो ही कार्यके लिए इस्टीमेट तैयार करने कहा।

हटेगा अतिक्रमण
जीवनदीप समिति के सदस्यों का कहना था कि अस्पताल परिसर में कुछ स्थानों पर अतिक्रमण है। अस्पताल के विकास के लिए उसे हटाना आवश्यक है। साथ ही सिविल सर्जन ने भर्ती मरीजों के परिजनों के लिए रैन बसेरा को दिलाए जाने का प्रस्ताव बैठक में रखा। कलेक्टर ने दोनो ही प्रस्ताव का अनुमोदन करते हुए अग्रिम कार्रवाई के आदेश दिए।

यह निर्णय भी हुआ

बेहत्तर कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा
सुरक्षा व्यवस्था के लिए टेंडर
जेडीएस में कार्यरत महिलाओं को 1 माह का वेतन के साथ प्रसूति अवकाश
एमसीएच बिल्डिंग में प्रतीक्षालय निर्माण
दवा भंडार गृह के लिए अतिरिक्त कक्ष निर्माण
पार्किंग शेड निर्माण

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours