इन महिला पुलिसकर्मियों को सैल्यूट तो बनता है

1 min read

भोपाल।
कोरोना से जंग में डॉक्टरों के साथ पुलिसकर्मी भी जी-जान से लगे हैं। अपने परिवार से दूर रहकर जवानों घंटों ड्यूटी कर रहे हैं। राजधानी भोपाल से महिला पुलिसकर्मियों की जो तस्वीरें सामने आईं हैं, उसमें उनके जज्बे को देखकर आप भी सलाम करेंगे। घंटों सड़क पर लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए ड्यूटी कर रही हैं। उसके बाद साथियों की सुरक्षा के लिए मास्क और खाने के लिए भोजन तैयार कर रही हैं।

सिलाई मशीन से धड़ाधड़ मास्क तैयार कर रहीं, ये महिला मध्यप्रदेश पुलिस में एसआई और कांस्टेबल हैं। ये सभी दिन भर ड्यूटी करती हैं, उसके बाद अपने साथियों की सुरक्षा के लिए मास्क बनाती हैं। के जवान इन्हीं मास्कों का उपयोग ड्यूटी के दौरान करते हैं। इनके काम के जज्बे को देख मध्यप्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी ने भी इन्हें सलाम किया है।

उन्होंने लिखा है कि एमपी पुलिस के जवान 24 घंटे मुस्तैद रहकर कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ सीधा मोर्चा संभाले हैं। पुलिस परिवार की महिलाओं और अन्य जवानों की सुरक्षा के लिए मास्क बनाए जा रहे हैं। अब तक 61 हजार से अधिक मास्क बन चुके हैं। सभी को हमारा सैल्यूट।

अपनी सैलरी भी लगा रही हैं कुछ
पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ आरती धाकड़े और पूनम नरवरे तो 8 घंटे की ड्यूटी के बाद 6 घंटे मास्क सिलती हैं। यह मास्क पुलिस के जवानों के साथ ही रास्ते में मिलने वाले जरूरतमंद गरीबों के बीच बांटती हैं। दोनों अब तक अपनी सैलरी से 15 हजार रुपये भी खर्च कर चुकी हैं। दोनों ने कहा कि हमें सिलाई पहले से आती है, इसलिए कोई दिक्कत नहीं है।

किचन भी संभाल रहीं
राजधानी भोपाल के निशातपुरा थाने में 115 जवानों के लिए दोनों वक्त का खाना तैयार किया जा रहा है। थाने के सभी जवानों दोनों वक्त यहीं पर खाना खा रहे हैं। इस किचन का कमान भी महिला पुलिसकर्मियों के हाथ में ही है।

भोपाल के डीआईजी इरशाद वली ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों की सहूलियत के लिए भोपाल पुलिस के थाना निशातपुरा परिसर में महिला सब इंस्पेक्टर उर्मिला यादव, महिला आरक्षक दीपमाला, सारिका साहू और थाना स्टॉफ द्वारा रसोईघर की शुरुआत की गई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours