इरफान खान को कंधा देने वाले संदीप सिंह बोले- सोचा नहीं था आपको उठाना दिल पर इतना भारी होगा

1 min read

ऐक्‍टर इरफान खान के निधन की खबर सामने आने के बाद से हर कोई हैरान है। किसी को यकीन ही नहीं हो रहा है कि ऐक्‍टिंग का पावरहाउस अब उनके बीच नहीं है। फिल्‍मों में जिस तरह अपनी अदायगी से वह लोगों का दिल जीत लेते थे, उसी तरह रियल लाइफ में भी हर किसी के फेवरिट थे। वह लोगों के सुख-दुख में शामिल होने वालों में से एक थे और यही वजह है कि आज उनके जाने पर दुनियाभर में लोग गमगीन है। इस बीच फिल्‍ममेकर और प्रड्यूसर संदीप सिंह ऐक्‍टर के बारे में बात करते हुए दुखी हो गए। वह उन लोगों में से एक हैं जिन्‍होंने इरफान को कंधा दिया है।

संदीप सिंह ‘अलीगढ़’, ‘सरबजीत’, ‘भूमि’ और ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ जैसी फिल्‍मों के प्रड्यूसर रहे हैं। उन्‍होंने एक तस्‍वीर शेयर की है जिसमें लोग इरफान को कंधा देते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें से एक खुद संदीप भी हैं।

आप जैसे लोग मरते नहीं हैं
संदीप ने तस्‍वीर के साथ अपने पोस्‍ट में लिखा, ‘कभी नहीं सोचा था कि आपके जाने के नुकसान को कंधे पर उठाना मेरे दिल पर इतना भारी होगा। मेरे मुश्‍किल के दिनों में मेरे साथ खड़े होने के लिए थैंक्‍यू इरफान भाई। आप उस वक्‍त थे जब मुझे तमाम लोग स्‍वीकार नहीं करना चाहते थे। आप दयालु थे और मैं वर्तमान में ही बात करूंगा क्‍योंकि मेरे लिए आप जैसे लोग कभी मरते नहीं हैं।’

फिल्‍ममेकर ने आगे लिखा, ‘आपकी पर्सनैलिटी, आपका औरा, आपका सिनेमा के लिए प्‍यार और आपके जीवन की फिलॉसफी मेरे लिए इंस्‍पिरेशन रहेगी और मुझे गाइड करती रहेगी। भगवान का शुक्रिया जिन्‍होंने एक आखिरी बार मुझे इरफान भाई के साथ चलने का मौका दिया। धन्य महसूस हो रहा है कि आपके करोड़ों फैंस और दोस्‍तों की तरह मुझे भी आपको गुडबॉय करने का मौका मिला। आप बहुत जल्‍दी चले गए भाई।’

यारों के यार थे इरफान
डाउन टू अर्थ नेचर होने के साथ ही इरफान अपने दोस्तों के साथ यारी निभाना बखूबी जानते थे। उन्होंने कभी भी अपने दोस्तों के सामने यह जताने की कोशिश नहीं की कि वह एक सफल अभिनेता हैं। वह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ही नहीं, जब अपने कॉलेज के दोस्तों से भी मिलते थे तो उनके साथ हमेशा मस्ती-मजाक करते थे। उनके कॉलेज फ्रेंड्स कहते थे कि इरफान बिल्कुल भी नहीं बदले हैं। शायद यही वजह थी कि इरफान की जिंदगी में जो भी दोस्त थे, वे उनपर जान छिड़कते थे।

कोलोन इंफेक्शन के कारण थे ऐडमिट
बता दें, इरफान खान कोलोन इंफेक्शन के कारण कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती थे। लंबे समय तक ब्रेन कैंसर से लड़ रहे इरफान पिछले साल ही लंदन में इलाज करवा कर देश लौटे थे। खान की 95 साल की मां सईदा बेगम की तीन दिन पहले जयपुर में मौत हो गई थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours