इरफान ने बताया कब बने रोहित शर्मा के फैन

1 min read

नई दिल्लीकोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से हर चीज थम सी गई है। देश में लॉकडाउन (India Lockdown) जारी है और लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। ऐसे मुश्किल वक्त में सोशल मीडिया पर लाइव चैट ही खिलाड़ियों के लिए फैन्स से रूबरू होने का सबसे मजबूत साधन है। क्रिकेटरों की बात करें तो वे पुरानी बातों और रेकॉर्ड को जी रहे हैं। ऐसे में तेज गेंदबाज () ने हिटमैन यानी () से एक चैट के दौरान पुरानी बातें छेड़ दीं।

उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप-2007 की बात छेड़ते हुए रोहित से कहा, ‘जब हम साथ में खेला करते थे तो टीम मेट थे, लेकिन अब जब दूर से देखता हूं तो मैं रोहित शर्मा का फैन हूं। आप हर फॉर्मेट में रन बना रहे हैं। मुझे याद है वह 19 साल का लड़का जिसने टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के डरबन में उसी के खिलाफ आसानी से पचास बनाया था, जबकि खुद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों को परेशानी हो रही थी वहां। इसके बाद फाइनल मे 30 रन, जिसने बड़ा अंदर पैदा किया था। तो उस टूर्नमेंट का क्या यादे हैं..?’

इस पर रोहित शर्मा ने जवाब दिया, ‘मैं उस टूर्नमेंट को नहीं भूल सकता हूं। मैं नया था और खेलने को नहीं मिल रहा था तो सीनियर खिलाड़ियों को देखकर ऑब्जर्व कर रहा था कि वे क्या कर रहे हैं। कैसे खेल रहे हैं, खासकर टीम इंडिया के साथियों को देख रहा था और इसके साथ मैं खुद भी तैयारी कर रहा था। मैं खेलने को तैयार था और मौके का इंतजार था।’ बता दें कि इसी टूर्नमेंट में रोहित ने टी-20 करियर का तूफानी आगाज किया था।

ऐसी थी तूफानी बैटिंग20 सितंबर, 2007 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब बैटिंग मिली तो रोहित ने तूफानी हाफ सेंचुरी जड़ डाली। उन्होंने 40 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के लगाते हुए नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी। यही नहीं, पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक फाइनल में भी रोहित का तूफानी अंदाज देखने को मिला था। उन्होंन महज 16 गेंदों में ही नाबाद 30 रन ठोक डाले थे। इसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था। भारत ने पहली बार खेले गए इस वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। उस वक्त उनकी बैटिंग की खूब तारीफ हुई थी।

यूं रही थी फिकी शुरुआत
रोहित शर्मा ने वनडे डेब्यू 23 जून, 2007 में आयरलैंड के खिलाफ किया था, लेकिन उस मैच में उन्हें बैटिंग नहीं मिली थी। दूसरा मैच इसी वर्ष 26 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला, लेकिन सिर्फ 8 रन बना सके। इसके बाद वह T-20 वर्ल्ड कप में ही टीम इंडिया के लिए खेलते दिखे, जहां उन्होंने 19 सितंबर, 2007 को इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया, लेकिन बैटिंग नहीं मिली थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours