इस स्कूल में शिक्षा ही नहीं संस्कार भी परोसते हैं शिक्षक, दुनिया मना रही थी वैलेंटाइन्स डे, लेकिन यहां के बच्चों ने माता पिता की पूजा कर लिया आशीर्वाद

1 min read

कोंटा: जब पूरी दुनिया में वैलेंटाइन्स डे मनाया जा रहा है वहीं, कन्या माध्यमिक शाला कोण्टा में मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाया गया। स्कूली बच्चों में भारतीय संस्कृति व मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए आज 14 फरवरी को मातृ-पितृ पूजन दिवस का भव्य आयोजन किया गया।

संस्था प्रमुख सुशील कुमार श्रीवास ने बताया कि विगत वर्षों की तरह इस वर्ष भी हमने संस्था में अध्ययनरत विद्यार्थियों के अभिभावकों,दम्पत्तियों को आमंत्रित किया है।
इस अवसर उपस्थित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी श्री एस. के.दीप,खण्ड स्रोत समन्वयक महेंद्र बहादुर सिंह,शिक्षाविद राजशेखर,टी.श्रीनिवास वासू,संकुल समन्वयक रफीक खान ने सरस्वती माता की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। संस्था प्रमुख एवं शिक्षकों श्रीमती सच्चवती नाग,श्री विश्वजीत मंडल, एंकी ने सभी अथितियों का स्वागत किया। इस अवसर पर विशेष रूप से आमंत्रित पालको का संस्था में पढ़ने वाले उनके बेटे या बेटियों द्वारा फूल, माला, मिठाई और प्रार्थना पढ़कर उनकी पूजा की गई। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री एस के दीप ने कहा कि माता पिता ही प्रत्येक विद्यार्थी के प्रथम गुरु होते है। उनका हमे हमेशा सम्मान करना चाहिए।श्री राजशेखर ने भारतीय संस्कृति और उसके मूल्यों पर प्रकाश डालते हुये अभिभावकों से कहा कि आप निरन्तर शाला से जुड़े रहे एव अपने बच्चों के विकास में सहभागी बने।

कार्यक्रम के दौरान संस्था प्रमुख सुशील श्रीवास ने अपनी ओर से संस्था के बच्चों के लिए शीतल एव स्वच्छ पेयजल के लिए आधुनिक तकनीक से युक्त ब्लू स्टार का वाटर फ्यूरीपायर भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन टी श्रीनिवास वासू ने किया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours