ईमानदार टैक्सपेयर्स को आज मोदी देंगे 'गिफ्ट'

1 min read

नई दिल्ली
() ईमानदार करदाताओं के लिए आज सुबह 11 बजे ‘ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन- ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ लॉन्च करेंगे। मोदी ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इससे कर व्यवस्था में सुधार करने और इसे आसान बनाने के हमारे प्रयासों को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे ईमानदार करदाताओं को लाभ मिलेगा जिनकी कड़ी मेहनत से देश की प्रगति को ताकत मिलती है।

मोदी कई मौकों पर ईमानदार टैक्सपेयर्स की तारीफ कर चुके हैं और अब वह ईमानदार टैक्सपेयर्स के लिए एक बड़ा प्रोग्राम शुरू करने वाले हैं। पिछले करीब 3-4 हफ्तों से पीएम मोदी वरिष्ठ टैक्स अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इन बैठकों से वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि देश में एक पारदर्शी टैक्सेशन की जरूरत है। इन बैठकों में आयकर रिटर्न (income tax return) को लेकर काफी चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के नए प्रोग्राम का मुख्य फोकस इंडिविजुअल टैक्सपेयर्स (individual taxpayers) पर होगा।

इकनॉमी पर जोरमोदी सरकार कुछ और भी घोषणाएं कर सकती है, जिनमें पॉलिसी में बदलाव से लेकर कुछ नए इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट तक हो सकते हैं। इससे कोरोना महामारी के बीच अर्थव्यवस्था में एक बार फिर से तेजी लाने की कोशिश की जाएगी। इंडस्ट्री को अधिक प्रतिस्पर्द्धी बनाने की ये कोशिश आत्मनिर्भर भारत अभियान का ही एक हिस्सा है। ये पैकेज पीएम गरीब कल्याण योजना और आत्मनिर्भर भारत रिवाइवल प्रोग्राम के बाद की गई अहम घोषणा होगी। इसे पहले लाई गई योजनाएं कोरोना के झटके से इंडस्ट्री के बचाव के लिए थीं। इस बार के कदम इकनॉमी में नई जान फूंकने पर फोकस होंगे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours