एक बार फिर आम आदमी पार्टी के संयोजक बने सीएम अरविंद केजरीवाल, राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई नियुक्ति

1 min read

नई दिल्लीः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया है. आज राजधानी दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई जिसमें अरविंद को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय संयोजक चुना गया है. पंकज गुप्ता को सचिव और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता को पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया है. बताया जा रहा है कि इन सभी का कार्यकाल अब पांच साल का होगा.हालांकि पार्टी की ओर से अभी इसकी अधिकारित जानकारी नहीं आई है. सूत्रों के हवाले से ये खबर मिली है. अरविंद की नियुक्ति इसलिए भी खास माना जा रहा है कि आने वाले समय में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है.

पार्टी ने अपने संविधान में किया था बदलाव
कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी ने अपने संविधान में बदलाव किया था. पुराने संविधान में कोई भी एक पदाधिकारी के रूप में एक ही पद पर तीन-तीन साल के लगातार दो कार्यकाल से अधिक नहीं हो सकता है. लेकिन बाद में पार्टी ने अपने संविधान में बदलाव करते हुए इसे हटा दिया था.

बता दें कि अगले साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जो आम आदमी पार्टी के लिए काफी अहम हैं. पार्टी पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है और इस बार चुनाव में वह जीत का दावा कर रही है. इसके अलावा, पार्टी उत्तराखंड में भी चुनावी मैदान में उतरने जा रही है और इसके लिए मुख्यमंत्री का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया गया है. इसके अलावा, अगले ही साल गोवा और गुजरात में भी विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां से पार्टी को काफी उम्मीदें हैं. सूरत के स्थानीय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद कई बड़ी हस्तियां आम आदमी पार्टी में पिछले कुछ दिनों में शामिल हो चुकी हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours