ऑकलैंड पहुंची टीम इंडिया, विराट ने शेयर की तस्वीर

1 min read

नई दिल्लीभारतीय क्रिकेट टीम 6 सप्ताह के न्यू जीलैंड के लंबे दौरे पर मंगलवार को ऑकलैंड पहुंच गई। टीम इंडिया पहले 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जिसका शुरुआती मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाना है।

टीम इंडिया के कैप्टन ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया जिसमें उनके साथ शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर खड़े नजर आ रहे हैं। विराट और अय्यर ने ‘विक्ट्री साइन’ भी बनाया हुआ है।

पढ़ें,

विराट ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘ऑकलैंड पहुंचे। लेट्स गो।’ भारतीय टीम ने साल की शुरुआत ही जीत से की और श्रीलंका को टी20 सीरीज में मात दी। फिर ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया।

टी20 सीरीज के अलावा भारतीय टीम तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। ये टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं।

धवन, इशांत हुए बाहररवानगी से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और उसके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होने के कारण न्यू जीलैंड में टी20 सीरीज से बाहर हो गए। कंधे में चोट के कारण वह भारतीय टीम की ओर से नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी वनडे मैच में उनके कंधे में चोट लग गई थी। वहीं, इशांत शर्मा टखने की चोट के कारण टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

पढ़ें,

8 मैच वॉइट बॉल सेभारत का न्यू जीलैंड दौरा टी20 सीरीज से शुरू होगा जो 24 जनवरी से 2 फरवरी तक खेली जाएगी। 5 से 11 फरवरी तक वनडे और 21 फरवरी से 4 मार्च तक टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे पर भारतीय टीम को वाइट बॉल से 8 मैच खेलने हैं।

ऐसा है पूरा शेड्यूल
इस दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से टी20 मुकाबले से होगी। सीरीज का दूसरा टी20 मैच 26 जनवरी को ईडन पार्क में खेला जाएगा, जबकि तीसरा टी-20 29 जनवरी को हैमिल्टन में होगा। चौथा टी-20 31 जनवरी को वेलिंगटन में और 5वां मैच 2 फरवरी को माउंट माउंगानुइ खेला जाएगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours