कनिका कोरोना टेस्ट, सदन स्थगन की मांग क्यों?

1 min read

नई दिल्ली
अब सांसदों को भी डराने लगा है। कई सांसद ऐसे हैं जिन्होंने डर के कारण खुद को आइसोलेट कर दिया है। दरअसल, सबका कनेक्शन लखनऊ की उस पार्टी से है, जो मशहूर बॉलिवुड सिंगर ने रखी थी। वह हाल में लंदन से लौटी थीं और लखनऊ के एक हाई प्रोफाइल पार्टी में शामिल हुई थीं। उस पार्टी में करीब 100 वीआईपी मेहमान शामिल थे।

इस लिस्ट में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, उनके बेटे और बीजेपी सांसद का भी नाम शामिल है। कनिका कपूर के कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद कई नेताओं की नींद उड़ गई है। इनमें कुछ ऐसे भी हैं जो उस पार्टी में तो नहीं गए थे पर उन लोगों के संपर्क में आए जो गए थे। संसद में दुष्यंत सिंह के बगल में बैठने की वजह से टीएमसी सांसद डेरेक’ओ ब्रायन ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है।

सदन के कामकाज को बंद करने की मांग
जैसे ही यह खबर मीडिया में आई सांसदों में हड़कंप मच गया और अब सदन के कामकाज को बंद करने की मांग की जा रही है। उस पार्टी में शामिल होने के बाद दुष्यंत सिंह गुरुवार और शुक्रवार को सदन पहुंचे थे। टीएमसी सांसद डेरेक ओ-ब्रायन ने कहा कि दो दिन पहले वह दुष्यंत सिंह के बगल में बैठे थे। इसके अलावा दुष्यंत सिंह की बातचीत कई सांसदों से भी हुई थी।

कनिका कपूर टेस्ट पॉजिटिव से हड़कंप
कनिका कपूर के टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद से वसुंधरा राजे, बेटे दुष्यंत सिंह और टीएमसी सांसद डेरेक ओ-ब्रायन ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। हालात के मद्देनजर कई सांसदों ने संसद की कार्यवाही बंद करने की मांग कर रहे हैं। कनिका कपूर का मामला सामने आने के बाद वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा कि सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

मिर्जापुर से सांसद और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने भी ट्वीट कर कहा है कि वह कनिका कपूर की पार्टी में शामिल थीं, इसलिए वह आइसोलेशन में जा रही हैं। इधर, सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मैं उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य मंत्री नहीं हूं और मैं कनिका कपूर की पार्टी में शामिल भी नहीं था। ऐसी खबरें आ रही थीं कि वह भी उस पार्टी में शामिल हुए थे।

पढ़ें:

टीएमसी सांसद डेरेक’ओ ब्रायन भी आइसोलेशन में
टीएमसी के सांसद डेरेक’ओ ब्रायन ने भी खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने अपना एक विडियो ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि वह सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि संसद में 18 मार्च को हुई एक बैठक में दुष्यंत सिंह के बगल में वह 2 घंटे तक बैठे थे, इसीलिए यह फैसला किया है।

संसद बंद होनी चाहिए- राम गोपाल
हालांकि पिछले दिनों प्रीएम मोंदी ने कहा था कि जब देश संकट में है तो संसद को काम करना चाहिए। सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि इस वायरस को सीरियसली लेना चाहिए, हल्के में नहीं लेना चाहिए। पीएम ने कहा है कि 60-65 साल के लोग घरों से ना निकलें, तो क्या मैं भी ना निकलूं? पर संसद चल रही है तो आना पड़ेगा, कायदे से तो बंद कर देना चाहिए सत्र को।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours