कपल ने बना डाला ‘सेक्स बटन’, बताएगा पार्टनर का मूड है या नहीं

1 min read

एक शादीशुदा कपल को अपने अनोखे बिजनेस आइडिया की वजह से लोगों की काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है. दरअसल, इस कपल ने एक ऐसा बटन बनाया है जिसके जरिए ये जाना जा सकता है कि आपका पार्टनर अभी शारीरिक संबंध बनाने के मूड में है या नहीं. LoveSync बटन सेट प्रोडक्ट के को-फाउंडर रयान और जेन मिच अपने बिजनेस को और आगे ले जाना चाहते थे. उन्होंने पिछले साल ही इस बिजनेस की शुरुआत की थी.

फाउंडर रयान और जेन मिच का लव सिंक बटन सेट प्रोडक्ट लॉन्च होते ही मार्केट में चर्चा का विषय बन गया. सोशल मीडिया पर भी लोग इस प्रोडक्ट की तीखी आलोचना कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस तरह के प्रयोग से इंसानों के बीच रिश्तों को भी मशीनी बनाया जा रहा है.

प्रोडक्ट के लिए 20,000 डॉलर से भी ज्यादा जुटा लेने के बाद रयान और जेन ने अपने बिजनेस को और आगे बढ़ाने के लिए सोचा और इसके लिए ‘शार्क टैंक’ टीवी शो से संपर्क किया.

‘शार्क टैंक’ एक अमेरिकन बिजनेस रियलिटी टीवी शो है जहां दुनिया भर से बिजनेसमैन अपने नए आइडिया लेकर आते हैं. इस टीवी शो में निवेशकों का एक पैनल होता है. आइडिया पसंद आने पर ये पैनेल उस बिजनेस में निवेश करता है. को फाउंडर रयान और जेन मिच भी अपने लव सिंक बटन के बिजनेस को लेकर शार्क टैंक टीवी शो में गए. यहां बारबरा कोरकोरन और मार्क क्यूबन समेत नामी-गिरामी निवेशकों का पैनेल मौजूद था.

कपल ने निवेशकों से अपने प्रोडक्ट के लिए $100,000 की मांग की. हालांकि यह कपल पैनेल के सामने अपना बिजनेस आइडिया सही ढंग से रखने में नाकाम रहा. शो में कपल ने अपने बिजनेस प्रेजेंटेशन के लिए एक कपल को बुलाया और दिखाया कि वो किस तरह लव सिंक बटन सेट का इस्तेमाल करते हैं.

ये प्रेजेंटेशन निवेशकों के पल्ले नहीं पड़ा, उल्टा उन्होंने इस बिजनेस को लेकर कोफाउंडर्स पर सवालों की झड़ी लगा दी. कैविन नाम के एक निवेशक ने कहा, ‘मुझे तो बिजनेस का आधार ही समझ नहीं आ रहा. जब दो लोग साथ में हैं तो बटन दबा कर इच्छा जानने की बजाय वो सीधे बात भी तो कर सकते हैं?’

निवेशकों ने इस प्रोडक्ट की आलोचना करते हुए कहा कि इससे कपल के बीच सेक्स को लेकर बातचीत और कम हो जाएगी, जो कि किसी भी रिलेशनशिप के लिए सही नहीं है. बिजनेस कपल ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि इसे बनाने के पीछे उनका मकसद रिजेक्ट होने के डर को खत्म करना था.

उन्होंने कहा कि जब कोई सेक्स के लिए पहल करता है तो उस समय उसका पार्टनर मूड में है या नहीं, उसका जवाब उसे एक बटन से ही मिल जाता है. अगर आप सेक्स के मूड में हैं तो बेड के साइड में लगे लव सिंक बटन को दबा दें. अगर दोनों पार्टनर 15 मिनट के अंदर इस बटन को दबा देते हैं तो दोनों बटन हरे रंग के हो जाएंगे, जिसका मतलब है कि इस समय सेक्स के लिए दोनों राजी हैं.

रयान और जेन ने अपनी सफाई में कहा कि हमारा कोई इरादा नहीं कि हम एक बटन के बदले कपल को आपस में बातचीत करने से रोकें बल्कि हमारा मकसद रिश्तों में एक फन लाना है. हालांकि रयान और जेन का ये प्रेजेंटेशन काम नहीं आया और निवेशकों ने उनके प्रोडक्ट पर एक भी रुपया लगाने से इंकार कर दिया. निवेशकों का कहना था कि न तो कपल का बिजनेस प्लान सही है और न ही उनमें आलोचनाओं को स्वीकार करने की हिम्मत है.

पैनल ने कहा, ‘आप अपने बिजनेस आइडिया से खुद ही इतने खुश हैं कि आप इस प्रोजेक्ट को लेकर हमारे संदेह को भी दूर नहीं करना चाह रहे हैं.’ इतना सब होने के बावजूद लव सिंक बटन सेट प्रोडक्ट के को फाउंडर रयान और जेन मिच इस बात से ही संतुष्ट हैं कि कम से कम उन्हें इतने बड़े मंच पर अपना बिजनेस प्लान रखने का तो मौका मिला.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours