कलेक्टर चंदन कुमार ने कोरोना के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक, क्वारंटीन सेंटरों की कड़ी निगरानी के दिए निर्देश

1 min read

सुकमा: अब तक कोरोना वायरस के प्रकोप से अ्रछूते रहे सुकमा जिला में आगे भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी, ताकि कोई व्यक्ति इससे संक्रमित न हो। मंगलवार को आयोजित समय-सीमा बैठक में कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा कि इस जिले को कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर रखने के लिए अब और अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि दूसरे जिले से इस जिले में पहुंचने वाले सभी लोगों को अब शासकीय संस्थानों में क्वारंटीन किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में क्वारंटीन किए गए लोगों के द्वारा किसी भी प्रकार की असावधानी न बरती जाए, जिससे इसके संक्रमण का खतरा उत्पन्न न हो। इसके लिए जोनल अधिकारियों की नियुक्ति करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए और कहा कि सभी जोनल अधिकारी नियमित तौर पर क्वारंटीन सेंटर का मुआयना करेंगे और इसकी जानकारी उपलब्ध कराएंगे। क्वारंटीन सेंटर में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रखने के निर्देश उन्होंने दिए। कलेक्टर ने कहा कि सभी कार्यालय और निर्माण स्थलों में फिजिकल डिस्टेेंस का पालन लगातार किया जाएगा और साबुन व सेनेटाईजर का उपयोग किया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बरतने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
कलेक्टर ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य शासन द्वारा प्राथमिकता के साथ वन अधिकार पत्र वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है तथा शासन की मंशा के अनुसार छूटे हुए गांवों में अभियान चलाकर लोगों को वन अधिकार पत्र देना है। कलेक्टर ने वन अधिकार पत्र प्रदान करने के लिए समयबद्ध कार्यक्रम के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने आगामी खरीफ फसल के लिए अधिक से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करने तथा खाद-बीज की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना से जोड़ने के लिए प्रेरित करने को कहा।
कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ शासन के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘नरवा, गरुवा, घुरवा बाड़ी‘ के तहत स्वीकृत कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने आवश्यकता अनुसार नए कार्य की स्वीकृति प्राप्त करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने गौठानों में मल्टीएक्टीविटी प्रारंभ करने के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours