कांग्रेस नेता अहमद पटेल से फिर ED पूछताछ

1 min read

नई दिल्ली
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से संदेसारा घोटाले मामले में पूछताछ के लिए एकबार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी ईडी की टीम ने पटेल के 23 मदर टेरेसा क्रीसेंट स्थित निवास पर करीब 8 घंटे पूछताछ की थी। तब पटेल ने कहा था कि मोदी और अमित शाह जी के मेहमान घर आए थे।

ईडी की टीम पहुंची पटेल के घर
आज भी ईडी की एक टीम उनसे पूछताछ के लिए पहुंची है। दरअसल ईडी ने इससे पहले दो बार पटेल को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन उनका कहना था कि वह सीनियर सिटीजन हैं और कोविड-19 गाइडलाइन के कारण पूछताछ के लिए नहीं आ सकते हैं। इसके बाद एजेंसी ने अपनी एक टीम को पूछताछ के लिए उनके घर भेजा था। पिछली बार पूछताछ के दौरान पटेल से करीब साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की गई थी।

कुछ दिन पहले भी हुई थी 8 घंटे की पूछताछ
पिछली पूछताछ में अधिकारियों ने बताया कि इस केंद्रीय जांच एजेंसी के कुछ अधिकारियों के साथ तीन सदस्यीय दल मध्य दिल्ली के लुटियंस जोन में 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट स्थित पटेल के आवास पर सुबह करीब साढ़े 11 बजे पहुंचा और पूछताछ के बाद रात करीब नौ बजे उनके आवास से निकला। टीम के सदस्यों के हाथों में फाइलें नजर आई। उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क और दस्ताने पहने भी देखा गया। अधिकारियों ने बताया कि आठ घंटे की पूछताछ के दौरान पटेल का बयान धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया है और संदेसरा बंधुओं के साथ उनके कथित संबंध जांच के दायरे में हैं।

संदेसरा भाइयों ने लगाया करोड़ों का चूना
संदेसरा भाइयों ने भारतीय बैंकों को नीरव मोदी के मुकाबले कहीं ज्यादा चूना लगाया है। यह दावा है प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का। इस केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि जांच में स्टर्लिंग बायोटेक लि. (एसबीएल)/संदेसरा ग्रुप और इसके मुख्य प्रमोटरों, नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने भारतीय बैंकों के साथ लगभग 14,500 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा किया जबकि नीरव मोदी पर पंजाब नैशनल बैंक को 11,400 करोड़ रुपये का झटका देने का आरोप है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours