किरंदुल नगरपालिका अध्यक्ष मृणाल राय की अध्यक्षता में पहली बैठक, इन अहम फैसलों पर लगी मुहर

0 min read

दंतेवाड़ा: हाल ही में सम्पन हुए नगरपालिका चुनाव में अध्यक्ष चुन कर आए मृणाल राय जी ने आज अपनी अध्यक्षता में पालिका के पीआईसी की पहली बैठक ली। सात सदस्यीय पीआईसी की बैठक में आज नगर के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। नगर की जनता के लिए स्वच्छ पेयजल, सड़क और सुचारू स्वास्थ व्यवस्था को अपनी पहली प्राथमिकता बताया। बैठक में नगर के वार्ड क्र. 08 में नाला में रिटर्निंग वाल निर्माण कार्य सहित वार्ड क्र. 18 में गौठान निर्माण हेतु स्वीकृति दी गई। अध्यक्ष ने साथ ही नगर के गैर एनएमडीसी क्षेत्र के बच्चो के लिए समस्त विद्यालयों से कोडेनार पंचायत तक एक स्कूल बस आरम्भ करने का निर्णय लिया गया और साथ ही पेयजल समस्या के निवारण हेतु उचित फैसले लिए गए एवं स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने हेतु वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की भी बात कही गई।

नगर का सबसे प्रमुख मांग आवासीय पट्टा पर भी चर्चा करते हुए अध्यक्ष महोदय ने फैसला लिया की आवासहीन निराश्रित लोगो के लिए वैकल्पिक आवास की व्यवस्था भी की जाएगी। बैठक के पश्चात नगर की जनता को राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत पट्टा वितरण भी किया गया जिसमें मुख्यरूप से नगरपालिका सीएमओ नेताम जी, उपाध्यक्ष बालसिंह कश्यप, पार्षद गण कीर्ति राणा, गायत्री साहू, राजेन्द्र मृणाल राय, राजू कुंजाम, अशोक कश्यप सहित नगर की जनता मौजूद थी।

● आवासहीन निराश्रित लोगो के लिये वैकल्पिक आवास व्यवस्था करने पर लिया गया फैसला ।
● नगर के गैर एनएमडीसी क्षेत्र एवं पंचायत कोडेनार तक स्कूल बस संचालन को मिली हरी झंडी ।
● नगर में सड़क , पेयजल एवं स्वास्थ्य प्राथमिक कार्य । गौरव पथ का शीघ्र निर्माण एवं स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता पहली प्राथमिकता ।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours