कुपवाड़ा में मुठभेड़ में कुल 5 जवान शहीद

1 min read

श्रीनगर
उत्तरी कश्मीर के में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए एक आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं। अधिकारियों ने रविवार की रात यह जानकारी दी।

श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने पहले कहा था कि सेना के तीन जवान केरन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। यह क्षेत्र कुपवाड़ा जिले में आता है। हालांकि, बाद में अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच सैनिक शहीद हो गये । तीन और चार अप्रैल की दरम्यानी रात से चल रहे इस ऑपरेशन में पांच आतंकवादी भी मारे गए।

अधिकारियों ने कहा कि माना जा रहा है कि आतंकवादियों ने शमसबरी रेंज से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था और सेक्टर के पोसवाल इलाके में ‘गुर्जर ढोक’ (खानाबदोशों का अस्थायी आश्रय) में छिपे थे। कुपवाड़ा में आज मुठभेड़ का पांचवां दिन था। बुधवार को आतंकी एलओसी पार कर भारत के इलाके में घुस आए थे। ये आतंकी खराब मौसम और धुंध का फायदा उठाकर एलओसी पर घुसपैठ करने में कामयाब रहे ।

बुधवार दोपहर को ही सेना के जवानों ने इन आतंकियों को घेर लिया था। मुठभेड़ भी हुई लेकिन धुंध और बारिश का फायदा उठाकर आतंकी घेराबंदी तोड़ भाग निकले थे। सेना ने पूरे इलाके को घेरते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया। शनिवार को मौसम साफ होते ही सेना के जवानों ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। सेना ने ड्रोन और हेलिकॉप्टर का भी इस्तेमाल किया। शनिवार शाम को जब सेना के जवानों ने आतंकियों को फिर से घेरा तब से ही मुठभेड़ जारी थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours