केंद्रीय मंत्रियों को मंत्रालय में काम करने का निर्देश

1 min read

नई दिल्ली
की वजह से केंद्रीय मंत्री भी मंत्रालयों के बजाय घर से काम कर रहे हैं। मगर पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सभी केंद्रीय मंत्रियों को सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज बहाल करने को कहा गया है। अधिकारी भी अब मंत्रालय जाकर काम करेंगे। मंत्रियों को लॉकडाउन के बाद के प्लान को तैयार करने को कहा गया है ताकि इकॉनमी जल्द पटरी पर आए।

जॉइंट सेक्रटरी, इससे ऊपर के अधिकारी सोमवार से करेंगे काम
जॉइंट सेक्रटरी और उससे ऊपर रैंक के अधिकारी सोमवार से मंत्रालयों में फिर से काम करना शुरू करेंगे। साफ है कि अभी सभी स्टाफ मंत्रालय से काम नहीं शुरू करेंगे। सूत्रों के मुताबिक करीब एक तिहाई जरूरी स्टाफ को मंत्रालय में उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया है। सभी मंत्रालयों को कहा गया है कि जॉइंट सेक्रटरी और उससे ऊपर रैंक के अधिकारी सोमवार से संबंधित विभागों में काम शुरू करेंगे।

सरकार का फोकस कोरोना के हॉटस्पॉट्स और इकॉनमी पर
सूत्रों ने बताया कि सरकार का फोकस हॉटस्पॉट्स पर है ताकि कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोका जाए। इसके अलावा सरकार कोशिशें कर रही है कि जब लॉकडाउन हटे तो इकॉनमी पटरी पर आ जाए।

30 अप्रैल तक बढ़ सकता है देशव्यापी लॉकडाउन
भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च से ही 14 अप्रैल तक यानी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू है। इस दौरान केंद्र के ज्यादातर मंत्री भी घरों से काम कर रहे हैं। लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाए जाने की चर्चा के बीच मोदी सरकार ने मंत्रियों से मंत्रालयों में कामकाज संभालने का निर्देश दिया है।

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 7,529 केस
भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर अब 7,529 हो चुके हैं। 653 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं जबकि 245 लोगों की इस घातक वायरस ने जान ले ली है। देश में सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है जहां अब तक 1574 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली में 903 और तमिलनाडु में 911 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

(इनपुट- पीटीआई)

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours