कैसे लगाएं रोहित-कोहली पर लगाम, अंपायर से पूछा!

1 min read

लंदन और की जोड़ी जब लय में होती है तो विरोधी टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहद साधारण नजर आता है और ऐसे ही एक मौके पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच इतने बेताब हो गए कि उन्होंने इन दोनों को आउट करने के लिए अंपायर से सलाह मांग ली थी। जिस अंपायर से सलाह मांगी गई वह इंग्लैंड के माइकल गॉ थे और उन्हें याद है कि उन्होंने फिंच से कहा था कि इसका तरीको तुम्हें खुद ढूंढना होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2019 और 2020 में पिछली दो वनडे इंटरनैशनल सीरीज सहित कुल 62 वनडे मैचों में अंपायर की भूमिका निभाने वाले 40 साल के गॉ ने फिंच के साथ बातचीत का जिक्र किया जब कोहली और रोहित शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।

गॉ ने ‘विजडन क्रिकेट मंथली’ से कहा, ‘मुझे याद है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा था और विराट कोहली और रोहित शर्मा बड़ी साझेदारी कर चुके थे।’

उन्होंने बताया, ‘मैं स्क्वायर लेग पर आरोन फिंच के करीब खड़ा था और मैच के दौरान उन्होंने मेरे से कहा कि इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना अविश्वसनीय है।’ गॉ ने कहा, ‘इसके बाद उन्होंने मुझसे से पूछा कि मैं उन्हें कैसी गेंदबाजी करता। मैंने उन्हें देखा और कहा ‘मैं जो काम कर रहा हूं उसमें खुश हूं। आपको जो करना है वह आप सोचिए’।’

गॉ संभवत: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल जनवरी में बेंगलुरू में हुए वनडे की बात कर रहे थे जिसमें कोहली (89) और रोहित (119) ने 137 रन की साझेदारी की थी और भारत ने 286 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था और 2-1 से बढ़त बनाई थी।गॉ ने अपने प्रथम श्रेणी करियर के दौरान 67 मैचों में डरहम का प्रतिनिधित्व किया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours