कॉलेज में विदेशी छात्रों की पिटाई, 8 गिरफ्तार

1 min read

रुड़की क्षेत्र में स्थित रुड़की इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी में दो विदेशी छात्रों को बेरहमी से पीटा गया। जानकारी के अनुसार छात्रों को कॉलेज से निकाल दिया गया था, लेकिन छात्र हॉस्टल में अपने दोस्त के कमरे में रुके थे। इसी दौरान कुछ गार्ड उन्हें वहां से निकालने गए। इस पर गार्ड और छात्रों में विवाद शुरू हो गया।

बताया गया कि विवाद धक्का-मुक्की में तब्दील हो गया। इतने में बाकी सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए और छात्रों को बेहरमी से पीटा। घटना का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो वायरल होते ही पुलिस के संज्ञान में मामला आया। वीडियो देखकर आनन-फानन में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया।

पुलिस अधीक्षक हरिद्वार देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि शिक्षण संस्थान ने छात्रों को हॉस्टल खाली करने के आदेश दिए थे, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द हैं तो इसलिए छात्र हॉस्टल में ही थे। इसी को लेकर विवाद था। फिलहाल 4 नामजद और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 308, 323, 325 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कॉलेज के डायरेक्टर, रजिस्ट्रार, सिक्योरिटी इंचार्ज समेत 8 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया गया है। दोनों छात्रों में से एक की स्थिति गंभीर थी, लेकिन अभी दोनों छात्र खतरे से बाहर हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours