कोरोनाः गुजरात में 14 माह के बच्चे की मौत

1 min read

जामनगर
गुजरात के जामनगर जिले में 14 महीने के एक बच्चे की कोरोना से मौत हो गई। बच्चे में रविवार को के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्चे की हालत खराब होने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। हालांकि, स्वास्थ्य अधिकारी अभी इस बात का पता नहीं लगा सके हैं कि बच्चे में कोरोना का संक्रमण कैसे हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है। इस मामले के सामने आनमे के बाद बच्चे के माता-पिता के गांव दरेड़ को पूरी तरह बंद कर दिया है। प्रशासन यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि किसके संपर्क में आने के बाद बच्चे में कोरोना का संक्रमण हुआ। जामनगर के कलेक्टर रवि शंकर ने कहा कि चूंकि बच्चे के माता पिता सामान्य मजदूर हैं और उन्होंने हाल फिलहाल में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी इसलिए स्वास्थ्य अधिकारी संक्रमण के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

कलेक्टर ने कहा, ‘बच्चा उत्तर प्रदेश के एक मजदूर दंपति का बेटा है। वे जामनगर शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित दरेड़ औद्योगिक क्षेत्र में रहते हैं और कारखाने में मजदूरी करते हैं। वे बहुत समय से क्षेत्र से बाहर नहीं गए इसके बावजूद उनके 14 महीने का बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया।’ बच्चे में संक्रमण पाए जाने के बाद उसके माता-पिता की भी जांच की गई लेकिन उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे। फिर भी उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours