कोरोना: अब अरुणाचल में विदेशियों की एंट्री बैन

1 min read

इटानगर/कोलकाता
देश में के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं। अब केरल में कोरोना के पांच और तमिलनाडु में एक पॉजिटिव केस सामने आया है। ऐसे में देश में अब तक कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 40 पहुंच गई है। इस बीच सिक्किम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश ने कोरोनो वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य में विदेशियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

राज्य के मुख्य सचिव नरेश सिंह द्वारा जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, राज्य का दौरा करने के लिए जरूरी प्रोटेक्टेड एरिया परमिट को निलंबित करने की घोषणा की। सिक्किम पहले ही विदेशी पर्यटकों की एंट्री बैन कर चुका है।

ट्रैवल इंडस्ट्री पर असरसिक्किम में विदेशियों की यात्रा पर बैन के दो दिन बाद और भूटान द्वारा विदेशियों पर बैन के एक दिन बाद, पूर्वी हिमालय के लगभग सभी स्थानों को सील कर दिया गया। बैन को लेकर कोलकाता के ट्रैवल एजेंटों का कहना है कि अरुणाचल द्वारा लगाए गए प्रतिबंध से ट्रैवल इंडस्ट्री प्रभावित होगा।

हालांकि, लोगों को उम्मीद है कि अगर पश्चिम बंगाल कोविद -19 से बचने के उचित उपाय करता है, तो टूरिस्ट पीक सीजन के दौरान दार्जिलिंग घूमेंगे। इससे पहले कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के मकसद से सावधानी बरतते हुए सिक्किम सरकार ने गुरुवार को विदेशी नागरिकों को इनर लाइन परमिट जारी करने पर रोक लगा दी थी। वहीं शुक्रवार को भूटान ने भी विदेशी टूरिस्ट्स के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours