कोरोना की मार, पंजाब में 1 मई तक लॉकडाउन

1 min read

चंडीगढ़कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। पंजाब में कोरोना के अब तक कुल 130 मामले सामने आए हैं। इनमें से 4 जहां पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, वहीं अब तक 10 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य में मास्क पहनना भी गुरुवार से ही अनिवार्य कर दिया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा, ‘पंजाब में अब मास्क पहनना अनिवार्य है। जब भी आप किसी आपात स्थिति में या आवश्यक वस्तुओं के लिए घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें।’

पढ़ें:
कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोकने के लिए जरूरी लॉकडाउन
पंजाब के 17 जिले अब तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन को 1 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार का मानना है कि यही एक तरीका है जिससे वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोका जा सकता है। 1 मई तक चलने वाले लॉकडाउन के दौरान सरकार जरूरी चीजों की आपूर्ति ऑनलाइन डिलिवरी के माध्यम से सुनिश्चित करेगी।

पढ़ें:
मोहाली के जवाहरपुर गांव में ही 32 कोरोना मरीज
पंजाब में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा साहिबजादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) प्रभावित हुआ है। यहां के डेरा बस्सी कस्बे स्थित जवाहरपुर गांव से ही अकेले 32 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। मोहाली में अब तक 41 कोरोना मरीज मिल चुके हैं।


फसल खरीद-बिक्री के लिए बनेंगी नई मंडियां

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट ने जिलों के डेप्युटी कमिश्नरों को नई मंडियां तय करने के लिए अधिकृत किया है। ऐसा फसलों की बिक्री आदि के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने के लिए किया गया है। यह व्यवस्था 3800 मंडियों के अतिरिक्त होगी, जिन्हें इस साल खरीद-बिक्री के लिए पहले ही अधिकृत किया जा चुका है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours