कोरोना: डॉक्टर, नर्सों की 'फ्री सेवा' में जुटे हीरो

1 min read

नई दिल्ली
कोरोना वायरस से लड़ने में हर कोई अपने हिस्से की जिम्मेदारी निभा रहा है। डॉक्टर, नर्स हॉस्पिटल में मरीजों का इलाज कर रहे वहीं विशाल शर्मा जैसे कैब ड्राइवर उनको हॉस्पिटल तक पहुंचाकर यह काम कर रहे। विशाल उबर कैब सर्विस में काम करते हैं। फिलहाल वह उबर की तरफ से डॉक्टर, नर्सों को फ्री में हॉस्पिटल छोड़ रहे हैं। उबर ने हाल ही में उबरमेडिक सर्विस शुरू की है। इसमें सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टरों को फ्री में पहुंचाया जाता है।

पढ़ें-

‘कितना दोगे नहीं पूछा, की हां’
विशाल पिछले कुछ दिनों से इस काम को कर रहे हैं। कहीं बच्चों को कोरोना चपेट में न ले ले, इस डर से विशाल घर भी नहीं जा रहे। विशाल बताते हैं कि उनके मालिक की तरफ से फोन आया था कि क्या मैं यह करना चाहूंगा। विशाल बताते हैं, ‘मैंने तुरंत हां कर दी थी। इसबारे में भी नहीं पूछा कि कितने रुपये मिलेंगे।’ विशाल बताते हैं कि कार लगातार सैनिटाइज होती है और सभी जरूरी सावधानियां बरती जाती हैं। इसलिए 38 साल के विशाल ने घरवालों से भी दूर ही रहने का फैसला किया है।

आगे किसी को बैठने की इजाजत नहीं
इन दिनों कैब में काफी बदलाव भी किए गए हैं। डॉक्टर स्टाफ के लिए लगी कैब्स में ड्राइवर कैबिन एक तरह से सील पैक है। आगे किसी को बैठने की इजाजत नहीं होती। विशाल बताते हैं कि उन्हें डॉक्टरों, नर्सों की मदद करके अच्छा लग रहा है, इतना ही नहीं आस-पास के लोग भी उनको गर्व की निगाहों से देखते हैं। उबर फिलहाल यह फ्री सर्विस सफदरजंग, राम मनोहर लोहिया, सर गंगा राम हॉस्पिटल में दे रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours