कोरोना संकट: सदस्य संगठनों के साथ आपात मीटिंग करेगा IOC

0 min read

लुसाने
तोक्यो ओलिंपिक को शुरू होने में पांच महीने से भी कम समय रह गया है और अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति () के अध्यक्ष थॉमस बाक की अपने सदस्य संगठनों से आपात बातचीत की योजना है। आईओसी के करीबी सूत्रों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

एक सूत्र में एएफपी से कहा कि आईओसी की मंगलवार को कॉन्फ्रेंस कॉल करने की योजना है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय महासंघों के अलावा राष्ट्रीय ओलिंपिक समितियों और ऐथलीटों को हालात के बारे में सूचित किया जाएगा। आईओसी संकंट से निपटने के लिए उठाये गए कदमों की जानकारी भी लेगा।

एक अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघ के करीबी सूत्र ने कहा कि साथ ही महासंघों के पास सवाल पूछने का भी मौका होगा। आईओसी प्रवक्ता ने कहा कि आईओसी ओलिंपिक साझेदारों के साथ नियमित रूप से बातचीत करता है और नियमित रूप से हालात के बारे में सूचित करता है।

कई अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगितायें या तो स्थगित हो गई हैं या फिर रद्द हो गई हैं लेकिन जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कोरोना वायरस महामारी के कारण उठे सवालों के बावजूद शुक्रवार को वादा किया कि तोक्यो तय योजना के अनुसार जुलाई और अगस्त में ओलिंपिक खेलों की मेजबानी करेगा।

थॉमस बाक ने गुरुवार को कहा कि वे संभावित स्थगन के संबंध में विश्व स्वास्थ्य संगठन की सिफारिशों का पालन करेंगे। उन्होंने हालांकि स्वीकार किया कि हालांकि इस महामारी के कारण क्वॉलिफाइंग टूर्नमेंट का रद्दा होना ही गंभीर समस्याएं खड़ी कर रहा है। क्वॉलिफाइंग का मुद्दा मंगलवार को होने वाली फोन बैठक का मुख्य केंद्र होगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours