कोहली पूरी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज: वॉन

1 min read

लंदनइंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि भारत की रन-मशीन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ‘ऑल-राउंड’ बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताने वाले ट्वीट का जवाब देते हुए वॉन ने कहा, ‘सहमत नहीं हूं…विराट सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंड बल्लेबाज हैं।’

स्टीव स्मिथ ने रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे में 132 गेंद में 131 रन की आक्रामक पारी खेली। हालांकि अंत में जीत कोहली की टीम ने हासिल की जिसमें भारतीय कप्तान ने 89 रन की पारी खेलते हुए कप्तान रोहित शर्मा (119 रन) के साथ शतकीय साझेदारी की।

देखें,
भारत को विराट की कप्तानी में इस सीरीज के पहले वनडे में 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी, फिर अगले दोनों वनडे मेजबान टीम ने जीते। विराट ने इस सीरीज के दूसरे वनडे में 78 और तीसरे वनडे में 89 रन की शानदार पारियां खेलीं। वहीं, स्मिथ ने दूसरे वनडे में 98 और बेंगलुरु वनडे मैच में 131 रन की शानदार पारियां खेलीं।

30 वर्षीय स्मिथ ने साउथ अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ में अपनी भूमिका के लिए लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद शानदार वापसी की और काफी रन जुटाए जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछली गर्मियों में एशेज सीरीज के दौरान रहा। कोहली ने भी काफी रन जुटाना जारी रखा और 886 अंक के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग (बल्लेबाजों) में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours