क्रिकेट में लड़कियों को बढ़ावा देने के लिए '83' स्टार साकिब सलीम ने मॉल में शुरू किया सेशन

1 min read

बॉलिवुड ऐक्टर साकिब सलीम का मानना है कि क्रिकेट को सिर्फ एक जेंडर विशेष तक ही सीमित नहीं रखा जाना चाहिए। साकिब कबीर खान की फिल्म ’83’ में दिखाई देंगे जो 1983 की वर्ल्ड कप जीत पर आधारित है। इस फिल्म में साकिब ने मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका निभाई है, जो 1983 के भारत टीम के उप-कप्तान थे। उन्होंने लोअर परेल मॉल में एक क्रिकेट सेशन की शुरुआत की है, जिसमें वे युवा लड़कियों को क्रिकेट के टिप्स देते दिखाई दे रहे हैं।

लड़कियों के लिए क्रिकेट सेशन की शुरुआत करने के बारे में साकिब ने कहा कि क्रिकेट एक जेंडर विशेष यानी सिर्फ पुरुषों का खेल नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हमारे देश में महिलाएं बेहद प्रतिभाशाली हैं। मैं बस उन्हें प्रेरित करना चाहता हूं और उन्हें बड़े सपने देखने के लिए कहना चाहता हूं। किसे पता, हमें दूसरी मिताली राज मिल जाए।’

बहरहाल, ऐक्टर ने महिला क्रिकेट को ठीक से बढ़ावा न मिलने पर सहमति जताते हुए कहा, ‘मुझे लगता है, अब समय बदल रहा है। बीते समय में महिलाएं केवल घर के कामकाज तक सीमित रहा करती थीं, लेकिन आज बहुत सारी महिलाएं अपने सपने को बिना किसी रुकावट के हासिल कर रही हैं।’ इस आधुनिक समय में महिलाएं न केवल घर के कामकाज तक सीमित हैं, बल्कि वे इसके साथ-साथ अपने सपने को भी साकार कर रही हैं। मैं आशा करता हूं कि इस बदलाव से महिलाएं और भी सशक्त बनें। साकिब को यह भी लगता है कि खेल को स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल करना और महिला ऐथलीटों को बढ़ावा देना बहुत महत्वपूर्ण है।

कबीर खान की फिल्म ’83’ फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव कि भूमिका निभाएंगे जो 1983 वर्ल्ड कप के कप्तान थे। यह फिल्म 10 अप्रैल से सिनेमाघरों देखी जा सकेगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours