गए थे शादी में बैंड बजाने, खुद पे आ गई शामत, तीन युवक पिछले एक महीने से फंसे हैं ओडिशा में

0 min read

दंतेवाड़ा: ओडिसा के कालाहांडी जिले में शादी समारोह में बैंड बजाने पहुचे 3 युवक लॉक डाउन की वजह से वही फस गए एक महीना हो गया पर लॉक डाउन की वजह से वापस नही पहुंच सके। लम्बे अंतराल के बाद युवकों को अपने परिवार की याद ज्यादा सताने लगी तो परिजनों ने मीडिया से बच्चो के घर वापसी के लिए मदद की गुहार लगाई।

इसके बाद मीडिया ने कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ,एसडीएम प्रकाश भारद्वाज एवं तहसीलदार पी आर पात्रे को इसकी जानकारी देते बच्चो को राशन सामग्री और घर वापस लाने की बात कही। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा एवं एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने फौरी एक्शन लेते हुए बच्चो की मदद के लिए कालाहांडी डीएम को ट्वीट कर जानकारी दी और बच्चो को राहत सामग्री देने की मांग की ।कालाहांडी कलेक्टर ने भी तुरन्त प्रशानिक अधिकारियों को बच्चो के पास भेजा।और उनकी मदद की।

दरअसल किरंदुल और बचेली के तीन युवक प्रकाश ,आकाश और समीर बैंड पार्टी में काम करते है ।
ओडिसा के जयपटना ब्लॉक कालाहांडी जिले में
एक शादी समारोह में बैंड बजाने गए हुए थे फिर कोरोनाकाल में लाँक डाउन में वही रह गए ।जिसके घर की शादी में बैंड बजाया वही उन्हें महीना भर रुकना पड़ गया हालांकि इस संकट की घड़ी में उन्हें खान पान की कोई कमी नही हुई लेकिन लम्बे लाँक डाउन की वजह से अब उन्हें राशन की किल्लत भी होने लगी थी । परेशान होकर युवकों ने अपने घर मे फोन कर इसकी जानकारी दी फिर परिजनों ने वापस लाने की गुहार लगाई । युवकों को प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए फौरी राहत दिलाई ।

कोरोना संकट में दंतेवाडा जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से जिले में अपनी सेवाएं दे रहे है । कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा हर छोटी बड़ी परेशानियों को खुद मॉनिटरिंग कर रहे है और अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश देते रहते है ।

वहीं, एसडीएम प्रकाश भारद्वाज भी वनांचल क्षेत्रों के साथ नगरीय क्षेत्रों में सतत निगरानी रखे हुए हैं । कुआकोंडा में लगातार लॉक डाउन में भी जंगलों , पहाड़ों के रास्ते मजदूरी करने गए दूसरे राज्यों से 500 से अधिक ग्रामीण अपने गांव लौट रहे हैं, उनकी स्वास्थ्य परीक्षण के साथ उनके राशन की व्यस्था करने में जुटे हुए हैं । शहरों में लॉक डाउन का पालन करवा रहे हैं। उसी का नतीजा है कि हर खबर पर प्रशासनिक अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। जहां लोगो की समस्याओं के बारे में पता चलता है, तुरन्त समाधान के लिए उचित कार्रवाई कर रहे हैं।

मीडिया की दखल के बाद अधिकारियों ने फौरी कार्रवाई करते हुए तीन युवकों को कालाहांडी कलेक्टर से बात कर राहत राशन सामग्री दिलवाई । ऐसे कोरोनायोद्धाओं की जहाँ जिलेवासी प्रशंसा करने से थक नही रहे, वहीं छत्तीसगढ़ टुडे भी ऐसे योद्धाओं को सेल्यूट करता है, जो हर पल जिलेवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए अग्रसर रहते हैं ।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours