गरियाबंद में रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप! 30 बच्चों के शरीर और मुंह के अंदर निकले दाने, परिजन बोले- आयरन का सिरप पीने से बिगड़ी हालत

1 min read

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में रहस्यमयी बुखार सामने आया है। यहां  30 से अधिक बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गयी है। बच्चों के शरीर और मुंह के अंदर दाने निकले हैं। जलन होने के साथ ही बच्चों में बुखार के भी लक्षण हैं। सभी बच्चे मैनपुर ब्लॉक के नवापारा और उसके आश्रित पारा माहुलपारा के हैं। 

अचानक बच्चों की तबीयत बिगड़ने से परिजन भी सख्ते में हैं। परिजनों के मुताबिक मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों को आयरन सिरप पिलाया गया। उसके बाद से बच्चों की तबियत बिगड़नी शुरू हुई। ग्रामीणों को शक है कि सिरप के रिएक्शन से ही बच्चों की तबीयत बिगड़ी है, क्योंकि जिन बच्चों को सिरप पिलाया गया उन्हीं बच्चों की तबीयत खराब हुई है। 

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को परिजन बच्चों को लेकर अमलीपदर हॉस्पिटल गए थे। वहां डॉक्टरों ने कुछ दवाई लिखकर बाहर मेडिकल स्टोर से खरीदने के लिए कहा था। इसके साथ ही प्राइवेट डॉक्टर को भी दिखाने की सलाह दी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग इस समस्या को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। वहीं, लोगों ने मांग की है कि यहां पर एक स्वास्थ्य शिविर लगाया जाए।

वहीं अफसर अभी तक पूरे मामले से अंजान बने हुए हैं। मैनपुर BMO गजेंद्र ध्रुव ने बताया कि वह अवकाश पर हैं। अपना चार्ज वे केडी जोगी को देकर गए थे, जबकि केडी जोगी ने पूरे मामले में ही अनभिज्ञता जाहिर कर दी है। उनका कहना है कि अभी तक उनके पास बच्चों की बीमारी को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours