गली-मोहल्ले के कुत्तो को मारकर अपने बच्चे को खिलाती थी माँ, घर को बना रखी थी खंडर, पुलिस देखी तो कांप उठी रुंह

यूक्रेनः मां अपने बच्चों के खाने के लिए तरह तरह के चीजों को बनाती है। ताकि बच्चें भूखें न रहे। लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे आपकी रूंह कांप उठेगी। दरअसल, युक्रेन में एक महिला अपने बच्चों के भूख मिटाने के लिए गली-मौहल्ले के कुत्तों को मारकर उनका मीट खिलाती थी। इतनी ही नहीं उसका घर इतना ज्यादा गंदा था कि दीवारों से काॅकरोच गिरते थे। इस मामले में पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार यक्रेन के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में स्थित खारकिव शहर में 30 साल की लिलीया ग्रेनेन्को अपने दो बच्चों और मां के साथ रहती है। खबर के अनुसार ये महिला अपने घर में पिछले कई सालों से कूड़ा इकट्ठा कर रखी थी। कई सालों से रखे गंदे कूड़े की वजह से इस फ्लैट में कॉकरोच और चूहों की तादाद काफी ज्यादा हो गई थी।

बता दें कि महिला के आर्थिक हालात काफी खराब हैं। बिल ना भरने की वजह से इस फ्लैट की पानी की सप्लाई काफी पहले से काट दी गई है। इसके अलावा यहां का टॉयलेट भी गंदगी से भरा था। लिलीया अपने बच्चों को बाहर भी जाने नहीं देती थी। पुलिस ने इसके चलते सबसे पहले लिलीया के बच्चों को अस्पताल भेजा था ताकि बेहद गंदे हालातों में रह रहे इन बच्चों के स्वास्थ्य की जांच हो सके।

इस महिला के एक पड़ोसी ने पुलिस को सूचित किया था। पुलिस जब इस घर में पहुंची तो घर में बिखरे कूड़े कचरे को देख हैरान थी। लिलीया के दो साल के बच्चे के पास कपड़े तक नहीं थे और उसे एक इस्तेमाल किए गए नैपी में लेटाया गया था। हालांकि जब पुलिस इस बच्चे को बाहर ले जाने लगी तो एक शख्स ने इस बच्चे को कंबल दे दिया।

आवारा कुत्तों को लेकर सामने आई जानकारी के बाद इस शहर के एनिमल राइट्स संगठन भी मामले की जांच कर रहे हैं। लिलीया के कुल पांच बच्चे हैं जिनमें से वे अपने तीन बच्चों की कस्टडी गंवा चुकी हैं। लिलीया को अगर इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उन्हें पांच साल की सजा हो सकती है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours