गहलोत से मिल पायलट बोले, जो मेरा वादा है…

1 min read

जयपुर
राजस्थान में कांग्रेस के भीतर जारी सियासी ‘संग्राम’ का अंत हो गया है। मुख्यमंत्री के आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में पूर्व डिप्टी सीएम ने हिस्सा लिया। नाराजगी दूर होने के बाद पाटलट की गहलोत से ये पहली मुलाकात थी। इस दौरान दोनों नेता गर्मजोशी से एक दूसरे से मिले। बैठक में चर्चा हुई और सत्र में विश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला हुआ। इस बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा कि जनता से किए वादों के अनुरूप कार्य करने के लिए हम दृढ़ संकल्पित है।

बैठक के बाद सचिन पायलट ने एक ट्वीट किया. उन्होंने कहा, “आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल जी, प्रभारी अविनाश पांडे जी, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जी सहित साथी विधायकों के साथ विधायक दल की बैठक में हिस्सा लिया। राजस्थान की जनता के हित और किए गए वादों के अनुरूप कार्य करने के लिए हम दृढ़ संकल्पित है।”

सत्र में विश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेसइससे पहले अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने विधानसभा के शुक्रवार से शुरू हो रहे सत्र में विश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। पार्टी के एक नेता ने इसकी जानकारी दी। पार्टी नेता ने कहा कि विधायक दल की हुई बैठक में यह घोषणा की गई कि विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। बैठक में मौजूद रहे पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, “कांग्रेस विश्वास प्रस्ताव लाएगी। हमने इसके लिए विधानसभा सचिवालय को अर्जी दी है। विधानसभा की कार्य संचालन समिति इस बारे में कोई फैसला लेगी।” विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों से अब तक हुई बातों को भूलकर आगे बढ़ने को कहा।

बता दें, विधानसभा का पांचवां सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है। 200 सदस्यों की विधानसभा में कांग्रेस के 107 विधायक हैं। वहीं 13 निर्दलीय, राष्ट्रीय लोक दल का एक, माकपा के दो, भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो, भाजपा के 72 व उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन विधायक हैं।

बीएसपी ने अपने विधायकों के लिए जारी किया विपअब 14 अगस्त यानी शुक्रवार से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने कांग्रेस में विलय कर चुके अपने 6 विधायकों के लिए विप जारी किया है। बीएसपी ने विप में विधायकों से विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा है। बीएसपी की ओर से विप में कहा गया कि अगर विधायक विप नहीं मानेंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय का मामला राजस्थान हाईकोर्ट में चल रहा है।

बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव को जनता के मुद्दे उठाने के लिए करेगी इस्तेमालवहीं राजस्थान में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी, जिसमें जनता के मुद्दे उठाएं जाएंगे। बीजेपी की विधायक दल में पार्टी ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया। बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि विधानसभा के शुक्रवार से शुरू हो रहे सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। कटारिया ने कहा, “हम अपनी तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं। हमने अपने प्रस्ताव में उन सारे बिंदुओं को लिया है जो आज राजस्थान में ज्वलंत हैं।” अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की घोषणा के बीच विधानसभा का यह सत्र काफी हंगामेदार रहने की संभावना है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours