गावसकर ने बताया क्यों हैं विराट नंबर 1 बल्लेबाज

1 min read

नई दिल्ली
महान बल्लेबाज सुनील गावसकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना से की है। गावसकर ने कहा कि विराट को इस वजह से नंबर वन बल्लेबाज माना जात है क्योंकि वह बिलकुल विवियन रिचर्ड्स की तरह बल्लेबाजी करते हैं।

25 जून को भारत की 1983 विश्व कप जीत की वर्षगांठ है। 37 साल पहले इसी दिन भारतीय टीम ने मजबूत वेस्टइंडीज को हराकर लॉर्ड्स के मैदान पर इतिहास रचा था। इसी से जुड़े एक कार्यक्रम में आधिकारिक प्रसारणकर्ता से गावसकर ने कहा, ‘विवियन रिचर्ड्स पर क्रीज पर होते थे तो उन्हें रोक पाना आसान नहीं होता था। इस तरह की बल्लेबाजी आजकल विराट कोहली करते हैं।’

कोहली की बल्लेबाजी का आकलन करते हुए गावसकर ने कहा, ‘अगर आप विराट कोहली की बल्लेबाजी देखें तो एक ही गेंद को टॉप हैंड के इस्तेमाल से एक्स्ट्रा कवर के क्षेत्र में बाउंड्री लगा सकते हैं और उसी गेंद पर बॉटम हैंड से मिड-ऑन और मिड-विकेट के क्षेत्र में चौका लगा सकते हैं। यही वजह है कि वह नंबर एक बल्लेबाज हैं क्योंकि वह बिलकुल विव रिचर्डस की तरह बल्लेबाजी करते हैं।’ गावसकर ने कहा कि इससे पहले गुंडप्पा विश्वनाथ, वीवीएस लक्ष्मण भी इसी तरह बल्लेबाजी किया करते थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours