नेहा कक्कड़ की तरह चाहिए फिटनेस तो डाइट में शामिल करें ये ची़जें, इनसे हमेशा करती है परहेज

नेहा कक्कड़ नियमित रियाज की तरह अपनी स्किन को भी नियमित रूप से सही देखभाल देती हैं। नेहा से जुड़ी अपनी पिछली स्टोरी में हमने आपको बताया था कि कैसे नेहा के चेहरे पर ऐक्ने के निशान हो गए थे और फिर इन्होंने टी-ट्री ऑइल की मदद से अपने रूप को निखारा। आज हम आपको यहां नेहा की टेस्टी लेकिन हेल्दी डायट के बारे में बताएंगे, जो इनकी त्वचा को सीधे तौर पर प्रभावित करती है।

नेहा कक्कड़ को जूस और वेब्रेज बहुत पसंद हैं। अक्सर खाली समय और यहां तक कि पार्टी टाइम में भी नेहा हेल्दी ड्रिंक्स लेना पसंद करती हैं। आपको बता दें कि जूस, शेक, सूप्स आदि से स्किन में नमी बनी रहती है। इनके सेवन से त्वचा को अंदर से पोषण और हाइड्रेशन मिलता है। नेहा लिक्विड डायट का पूरा ध्यान रखती हैं, इसलिए इनकी त्वचा हमेशा ग्लो करती है।

कॉफी कभी-कभी

नेहा को कॉफी पीना पसंद है लेकिन कभी-कभी। हालांकि नेहा ने कॉफी को लेकर खुलकर कभी किसी इंटरव्यू में बात नहीं की। लेकिन हम सभी समझ सकते हैं कि कॉफी एक शानदार स्ट्रेस बस्टर होती है।

लेकिन इसका ज्यादा सेवन किया जाए तो यह आपकी स्किन और हेल्थ दोनों को नुकसान पहुंचाती है। शायद यही वजह हो कि नेहा कॉफी का पूरा लुत्फ उठाती हैं लेकिन मात्रा का ध्यान रखते हुए।

घर का बना खाना

बाहर के खाने को नेहा इंजॉय करती हैं लेकिन इन्हें घर का बना खाना बहुत पसंद है। डेली रुटीन लाइफ में घर के खाने का कोई विकल्प नहीं। दरअसल, बाहर का खाना बहुत ऑइली और स्पाइसी होता है। साथ ही हम इस बात को लेकर श्योर नहीं हो पाते हैं कि इस फूड को बनाने में किस क्वालिटी के इंग्रीडिऐंट्स का उपयोग किया गया है। जबकि घर का खाना शुद्ध और ताजी चीजों से बनाया जाता है। इससे सेहत अच्छी रहती है और स्किन को पूरा पोषण मिलता है।

नारियल पानी की शौकीन

नेहा कक्कड़ को नारियल पानी पीना बेहद पसंद है। हर समय खिली-खिली और मुस्कुराने वाली नेहा के चेहरे पर नारियल पानी का असर साफ नजर आता है। दरअसल, आप नारियल पानी पीकर ही नहीं बल्कि इसे अपनी स्किन और बालों पर लगाकर भी आप अपनी सुंदरता बढ़ा सकती हैं।

क्योंकि नारियल पानी विटमिन्स और मिनरल्स से भरपूर होता है। साथ ही यह पूरी तरह नैचरल होता है। इसे लगाने से स्किन हाइड्रेट रहती है और बालों की शाइन बढ़ती है। वैसे नेहा सिर्फ पीने में ही नारियल पानी का उपयोग करती हैं।

नेचर लवर

नेहा को नैचरल प्लेसेज पर विजिट करना बहुत पसंद है। साथ ही फूड भी ऑर्गेनिक ही खाना पसंद करती हैं। अपने इन दोनों पसंदीदा काम को लेकर नेहा किसी तरह का कॉम्प्रोमाइज पसंद नहीं करतीं। यही इनकी सुंदरता का एक और सीक्रेट भी है।

वो ऐसे, क्योंकि स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए स्ट्रेस फ्री रहना जरूरी होता है। और जब हम प्रकृति के सानिध्य में रहते हैं और हेल्दी डायट लेते हैं तो रूप तो खुद-ब-खुद निखर आता है।

पार्टी लवर

नेहा हर छोटे-बड़े इवेंट को जमकर इंजॉय करती हैं। यहां तक कि जब-जब इनकी इंस्टाग्राम फैमिली के मेंबर बढ़ते हैं, तब भी नेहा जमकर जश्न मनाती हैं। और इस जश्न की फोटोज और विडियोज सोशल मीडिया पर शेयर भी करती हैं।

इस तरह अपनी फीलिंग एक्सप्रेस करने से हमारा मन शांत भी रहता है और खुश भी। इससे बॉडी के अंदर हैपी हॉर्मोन्स का सीक्रेश होता है। जो स्किन सेल्स को रीजूवनेट करने का काम करते हैं।

इस सीक्रेट को आप जानते हैं

नेहा की खूबसूरती का एक सीक्रेट हम आपको पहले ही बता चुके हैं। ये है टी-ट्री ऑइल का यूज। नेहा अपनी स्किन पर टी-ट्री ऑइल का उपयोग करती हैं और इससे इनकी स्किन फ्लॉलेस, स्कार्स फ्री और ग्लोइंग रहती है।

आप अपनी स्किन पर इस अशेंसियल ऑइल का उपयोग फेस पैक में मिक्स करके या किसी दूसरे तेल के साथ ब्लैंड तैयार करके कर सकती हैं। टी-ट्री ऑइल स्किन पर बहुत जल्दी रिऐक्ट करता है। इसलिए इसे हमेशा किसी दूसरे तेल के साथ मिक्स करके लगाना चाहिए। जैसे, एक चम्मच नारियल तेल है तो 1 बूंद टी-ट्री ऑइल।

वक्त बदला है नेहा का ग्लो नहीं

जबसे नेहा ने अपनी स्किन पर ध्यान देना शुरू किया और सारे ऐक्ने स्कार्स की छुट्टी की है। तबसे नेहा ने अपनी त्वचा के नूर को कभी फीका नहीं पड़ने दिया। नेहा आज भी उतनी ही यंग, फ्लॉलेस और ऐक्टिव रहती है, जितनी की आज से पांच साल पहले थीं। यानी हर दिन के साथ सिर्फ बक्त बदल रहा है। नेहा यानी हम सबकी नेहू तो अपनी बैलंस्ड डायट और स्किन केयर रेजीम के साथ हर दिन यंग होती जा रही हैं!

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours