छात्र की चिट्ठी, पुलवामा की तरह उड़ा दूंगा स्‍कूल

1 min read

बरेली
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में नौवीं कक्षा के एक छात्र ने स्कूल और उसके मैनेजर को से उड़ाने की धमकी दी। पुलिस ने छात्र को पकड़कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। के मां सरस्वती जूनियर हाईस्कूल के छात्र ने अपने ही स्कूल और उसके प्रबंधक के घर को ‘पुलवामा हमले’ की तरह बम से उड़ाने की धमकी दी थी। उसने दो लाख रुपये की भी मांग की थी।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पांडेय ने बताया कि चनेहटा गांव में मां सरस्वती जूनियर हाईस्कूल के प्रबंधक अनिल कुमार सिंह के मकान में शुक्रवार रात एक पत्र फेंका गया था। उसमें स्कूल और उनके घर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। उन्होंने बताया कि अनिल कुमार सिंह की शिकायत के आधार पर कैंट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की। पुलिस तीन दिन से धमकी देने वाले को तलाश रही थी।

पुलिस शिकायत के बाद प्रिंसिपल को दिया दूसरा खत
मंगलवार को कक्षा नौ का छात्र एक पत्र लेकर आया और प्रधानाचार्य को थमा दिया। उसमें लिखा था, ‘तुम माने नहीं, पुलिस को सूचना दे दी। अब अगर स्कूल को बम से बचाना है तो दो लाख रुपये देने पड़ेंगे।’ प्रधानाचार्य की सूचना पर पुलिस ने छात्र से पूछताछ की। इस दौरान वह लगातार अलग-अलग बातें बोलता रहा।

पुलिस ने शक होने पर जब लिखावट मिलान कराया तो पता चला कि पत्र उसी छात्र ने लिखे हैं। पूछने पर उसने यह बात स्वीकार भी की। पुलिस ने उसकी साइंस की कॉपी भी बरामद कर ली है, जिसमें से पन्ने फाड़कर धमकी भरे पत्र लिखे गए थे। पकड़ा गया छात्र कैंट क्षेत्र में अपने भाई और मां के साथ रहता है। वह अखबार बांटने का काम भी करता था। छात्र ने बताया कि उसने पैसे कमाने के लिए ऐसा किया।

आपको बताते चलें कि पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना में आतंकवादी आदिल अहमद डार ने आत्मघाती हमला करते हुए विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले की गाड़ी से टकरा दी थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours