'जंगली जानवरों का प्लास्टिक खाना विरल घटना'

1 min read

नयी दिल्ली
केंद्र ने हाल ही में प्लास्टिक खाते हुए एक बाघ की सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर के मामले में कहा कि जंगली जानवरों की ओर से प्लास्टिक का सेवन करना अनजाने में की जाने वाली आसामान्य घटना है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है। में एक सवाल के लिखित जवाब में उन्होंने बताया कि सरकार ने बाघ रिजर्व क्षेत्रों में पर्यटकों की ओर से प्लास्टिक या अन्य प्रकार का कचरा नहीं छोड़े जाने की बात सुनिश्चित करने को कहा है।

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो ने दी जानकारी
राज्यसभा में शिवसेना के सदस्य राजकुमार धूत ने पूछा था कि क्या सरकार का ध्यान हाल ही में जिम कोर्बेट राष्ट्रीय उद्यान में एक बाघ के प्लास्टिक का सेवन करने संबंधी मीडिया रिपोर्ट पर गया है और सरकार ने इस स्थिति से निपटने के लिए क्या कार्रवायी की है?

राज्यसभा में सरकार की ओर से लिखित जवाब
इसके लिखित जवाब में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा, ‘जंगली जानवरों का अनजाने में की जाने वाली विरल घटना है, जो भूख को परितृप्त नहीं करता है।’ उन्होंने कहा कि देश में सभी बाघ रिजर्व में कर्मचारियों को स्वच्छता कार्यकलापों को शुरू करने की भी सलाह दी है। साथ ही इस बात के भी निर्देश दिए हैं कि बाघ रिजर्व में पर्यटकों की ओर से किसी भी प्रकार का कचरा ना छोड़ा जाए।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours