जगदीप के जाने से भावुक हुए जावेद अख्तर, कमीडियन के लिए लिखा- ग्रेट टैलंट

1 min read

बॉलिवुड इंडस्ट्री के मशहूर कमीडियन का 8 मई को निधन हो गया। इस खबर को सुनने के बाद लोगों में शोक के लहर की दौड़ गई। सोशल मीडिया के जरिए तमाम सिलेब्स ने जगदीप को श्रद्धांजलि दी। वहीं, जाने-माने राइटर ने कमीडियन को याद किया है।

जावेद अख्तर ने किया ट्वीट
जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जगदीप साहब दो बीघा जमीन में बाल कलाकार के रूप में नजर आए थे। एक यंगमैन के रूप में उन्होंने भाभी, पतंग जैसी फिल्मों में इमोशनल और ड्रैमेटिक रोल निभाया। कॉमिडी उनकी दूसरी सफल पारी थी। ग्रेट टैलंट। गुड बाय सर।’

कई हिट फिल्मों में किया काम
जगदीप ने करियर की शुरुआत चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के तौर पर बीआर चोपड़ा की फिल्‍म ‘अफसाना’ से की थी। उन्होंने ‘लैला मजनू’, ‘खिलौना’, ‘आइना’, ‘सुरक्षा’, ‘फिर वही रात’, ‘पुराना मंदिर’, ‘शहंशाह’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘चाइना गेट’, ‘कहीं प्‍यार ना हो जाए’, ‘बॉम्‍बे टू गोवा’ जैसी फिल्‍मों में काम किया।

असली नाम था सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था और वह जावेद, नावेद और हुसैन जाफरी के पिता हैं। जावेद जाफरी इंडस्‍ट्री के मशहूर ऐक्‍टर और डांसर हैं। उनके दूसरे बेटे नावेद जाफरी टेलिविजन प्रड्यूसर और डायरेक्‍टर हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours