जमात: मौलाना साद को पुलिस का फिर नोटिस

1 min read

नई दिल्ली
दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित के अमीर मौलाना मोहम्द साद को पुलिस ने दूसरा नोटिस भेजा है। पहले नोटिस में ने साद से 26 सवालों के जवाब मांगे थे। पुलिस ने दूसरे नोटिस में जमात चीफ से केवल जानकारी मांगी है। गौरतलब है कि निजामुद्दीन स्थित मरकज में जमात के कार्यक्रम में हजारों लोग शामिल हुए थे जिनमें से कई लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी। मरकज के खाली कराने के बाद ही साद लापता है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सीआरपीसी के सेक्शन 91 के तहत जमात प्रमुख भेजा गया है। साद ने पहले नोटिस का जवाब अपने वकील के जरिए भेजा था और उसने दिल्ली पुलिस को कुछ कागजात और जानकारियां दी थीं। उसके ज्यादातर कागजात उर्दू में थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अब मौलाना साद को दूसरा नोटिस भेजा है। कुछ दिन पहले मौलाना साद ने एक विडियो जारी कर खुद को क्वारंटीन में बताया था।

तबलीगी जमान के सैकड़ों लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं। अकेले दिल्ली में इनका आंकड़ा 200 के पार है। इसके अलावा इस जमात के लोगों के संपर्क में आने से कई अन्य जगह पर कोरोना का संक्रमण फैला है। राज्य सरकारें जमात में शामिल लोगों को अलग-अलग जगहों पर क्वारंटीन में भेज रखा है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours