जरीन खान का सबसे अलग अवतार, अब अगली फिल्‍म में लेस्‍बियन के रोल में दिखेंगी

बॉलिवुड ऐक्‍ट्रेस जरीन खान अपनी अगली फिल्‍म ‘हम भी अकेले तुम भी अकेले’ को लेकर काफी एक्‍साइटेड हैं। इसमें वह लेस्‍बियन के रोल में नजर आएंगे। वह कई फिल्‍मों में अपनी परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत चुकी हैं लेकिन इस बार उनका अवतार बिल्‍कुल अलग होगा। आइए जानते हैं इस फिल्‍म के बारे में जो कई फिल्‍म फेस्टिवल्‍स में अवॉर्ड जीत चुकी है…

इस होमोसेक्‍शुअल कैरक्‍टर के लिए जरीन ने काफी मेहनत की है। फिल्‍म की खूबसूरत कहानी गे लड़के वीर और लेस्बियन लड़की मानसी के इर्द-गिर्द है जो कि एक रोड ट्रिप पर हैं। उनका मकसद भारत में होमोसेक्‍शुऐलिटी को लेकर सामाजिक पूर्वाग्रहों और कलंक को चुनौती देना है।

जहां तमाम मेनस्‍ट्रीम ऐक्‍टर्स फिल्‍मों में होमोसेक्‍शुअल कैरक्‍टर्स को निभाने में असहज महसूस करते हैं, वहीं जरीन ने समाज की बुराई पर रोशनी डालने के लिए इस रोल को चुना। फिल्‍म का डायरेक्‍शन हरीश व्‍यास ने किया है जिन्‍होंने इससे पहले ‘अंग्रेजी में कहते हैं’ बनाई थी।

फिल्‍म की शूटिंग दिल्‍ली, नोएडा और धर्मशाला के इर्द-गिर्द हुई है। फिल्‍म मे अंशुमान झा लीड रोल में हैं जो वीर का कैरक्‍टर प्‍ले कर रहे हैं। इसके साथ ही वह फिल्‍म के प्रड्यूसर भी हैं।

जरीन कहती हैं, ‘फिल्‍म दो लोगों की दोस्‍ती की कहानी है। लड़का गे और लड़की लेस्बियन है। कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जिनसे उनकी जिंदगी बदल जाती है। यह कहानी मेरे दिल के करीब है और इसे भारत के समाज में सभी को बताए जाने की जरूरत है। आजादी के बाद भी और सेक्‍शन 377 अप्रूव होने के बाद भी कुछ ऐसे परिवार हैं जहां आप अपने सेक्‍शुअल ओरिएंटेशन को कबूल नहीं कर सकते हो। इस तरह अभी भी कुछ जगहों पर पूरी तरह से आजादी नहीं है।’

ऐक्‍ट्रेस ने आगे कहा कि फिल्‍म कहीं भी उपदेश नहीं देती है बल्कि होमोसेक्‍शुऐलिटी के टॉपिक को मजेदार तरीके से पेश करती है। इसका प्रीमियर नवंबर 2019 में न्‍यूयॉर्क के मैनहैटेन में हुए साउथ एशियन इंटरनैशनल फिल्‍म फेस्टिवल में हो चुका है जहां इसे बेस्‍ट फिल्‍म का अवॉर्ड मिला। इसके अलावा जनवरी 2020 में फिल्‍म को राजस्‍थान फिल्‍म फेस्टिवल में दिखाया गया जहां इसने बेस्‍ट डायरेक्‍टर, बेस्‍ट ऐक्‍टर और बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया।

फिल्‍म मार्च में रिलीज होनी थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा नहीं हो सका। अभी भी उम्‍मीद नहीं है कि थिअटर्स कब खुलेंगे। ऐसे में मेकर्स ने इसे ओटीटी प्‍लैटफॉर्म्‍स पर रिलीज करने के बारे में सोचा है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours