ज्योति की प्रतिभा को निखारा जाएगा, रिजिजू का आश्वासन

1 min read

नई दिल्लीअपने पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किलोमीटर का सफर तय करने वाली 15 साल की ज्योति की प्रतिभा को निखारने के लिए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खेल मंत्री से बातचीत की। रविशंकर प्रसाद ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी भी दी।

कानून मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘बिहार की एक लड़की के साहस के बारे में जाना, जिसने गुरुग्राम से दरभंगा तक अपने पिता के साथ 1000 से ज्यादा किलोमीटर तक साइकिल चलाई। उनकी प्रतिभा निखारने के लिए खेल मंत्री किरण रिजिजू से बात की।’

पढ़ें,

प्रसाद ने खेल मंत्री से ज्योति को प्रशिक्षण दिलाने में मदद करने का अनुरोध भी किया।

उन्होंने यह भी कहा कि खेल मंत्री ने बिहार की इस साहसी लड़की को प्रशिक्षण और छात्रवृत्ति के माध्यम से पूर्ण समर्थन देने का अनुरोध किया है। यदि वह इच्छुक हैं, तो उन्हें एक साइक्लिस्ट के रूप में विकसित किया जा सकता है।

इस पर केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी रिप्लाई दिया। उन्होंने लिखा, ‘मैं आपको आश्वस्त करता हूं। ज्योति कुमारी के ट्रायल के बाद SAI अधिकारियों और साइक्लिंग फेडरेशन को मुझे रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। यदि संभव हुआ, तो उन्हें दिल्ली में IGI स्टेडियम परिसर में राष्ट्रीय साइक्लिंग अकैडमी में प्रशिक्षु के रूप में चुना जाएगा।’

लॉकडाउन के बीच अपने बीमार पिता को बैठाकर गुरुग्राम से दरभंगा के अपने सिरहुल्ली गांव तक साइकिल चलाकर करीब 1200 किमी का सफर तय करने वाली ज्योति कुमारी के साहस को दुनियाभर में सराहा गया है। ज्योति की कहानी को शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने भी ट्विटर पर शेयर किया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours