डि विलियर्स को कोहली को क्यों कहते हैं 'बिस्किट' और कहां हुई थी पहली मुलाकात

दुबईभारतीय टीम के कप्तान () और साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान (Ab De Villiers) बहुत ही क्लोज फ्रेंड माने जाते हैं। कई मामलों में दोनों न केवल एक-दूसरे की खुलकर सपॉर्ट करते हैं, बल्कि अक्सर कैमरे पर तारीफ भी किया करते हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि डि विलियर्स को कोहली प्यार से बिस्किट बुलाते हैं। अब विराट कोहली ने इस बारे में खुलासा किया है।

उन्होंने बताया कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम में अपने साथी डि विलियर्स को क्यों बिस्किट कहते हैं। कोहली बताया कि उन्होंने यह शब्द को साउथ अफ्रीकन स्लैंग से चुना है। दरअसल, जिसे आप पसंद करते हैं या जो आपको पसंद करता है उसे प्यार से बिस्किट या बिस्कुट कहकर संबोधित करते हैं। इसके पीछे का लॉजिक है कि सभी को बिस्किट पसंद है।

यह दोनों दिग्गज कहां मिले? इस बारे में विराट ने राज खोलते हुए बताया कि एक स्टेडियम का टनेल था, जिसमें हम गुजरते थे। वह अभ्यास करके लौट रहे थे, जबकि हम अभी पहुंचे ही थे। मैंने उनसे कहा कि RCB में साथ खेलने को लेकर काफी उत्सुक हूं। उन्होंने मुझसे जवाब में कहा- मैं भी।

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और डि विलियर्स 2011 से बैंगलोर में साथ हैं। इसी वर्ष डि विलियर्स इस फ्रैंचाइजी से जड़े थे। अब वह टीम के सबसे अहम सदस्य हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी उनका इस टीम में कद कम नहीं हुआ है। इसी सत्र की बात करें तो उन्होंने हर मैच में धांसू प्रदर्शन किया है। उनके नाम अभी तक 3 मैचों में 134 रन बनाए हैं। इसमें दो हाफ सेंचुरी शामिल है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours