डेविस कप: भारत-फिनलैंड मुकाबला 2021 तक स्थगित

1 min read

नई दिल्ली
फिनलैंड के खिलाफ भारत का मुकाबला 2021 तक स्थगित हो गया। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) ने मैड्रिड में होने वाले डेविस कप फाइनल्स समेत सारे मैच कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण एक साल के लिए टाल दिए। भारत को सितंबर में विश्व ग्रुप वन मुकाबले में फिनलैंड में खेलना था। अब यह मुकाबला अगले साल मार्च या सितंबर में फिनलैंड में होगा।

आईटीएफ ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जब सर्बिया और क्रोएिशया में नुमाइशी मैच खेलने वाले दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) समेत शीर्ष चार खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

आईटीएफ ने एक बयान में कहा, ‘महामारी के कारण पैदा हुए हालात में तमाम चुनौतियों को देखते हुए तीन महीने की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया गया है। खिलाड़ियों की सेहत और सुरक्षा सर्वोपरि है।’ इसमें कहा गया, ‘आईटीएफ बोर्ड ने विश्व ग्रुप वन और विश्व ग्रुप टू के सभी मैच 2021 तक स्थगित करने का फैसला किया है, जो इस साल सितंबर में होने थे। अब ये मुकाबले अगले साल मार्च या सितंबर में होंगे।’

कोरोना वायरस महामारी के कारण एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर के कई टूर्नमेंट रद्द या स्थगित हो गए हैं। विम्बलडन दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हुआ। भारत को डेविस कप क्वॉलिफायर में क्रोएशिया ने 3-1 से हराया था, जबकि फिनलैंड ने विश्व ग्रुप प्लेऑफ में मैक्सिको को 3-2 से मात दी थी। भारत के लिए यह आसान ड्रॉ था क्योंकि एमिल रूसुवुओरी (101वीं रैंकिंग) को छोड़कर फिनलैंड का कोई खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 400 में भी नहीं है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours