तेंदुए की खाल रख कर रहा था ग्राहक की तलाश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

1 min read

धमतरी। जिले के नगरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत वन्य प्राणी की खाल तस्करी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी तेंदुआ की खाल को बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहा था, कि इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

तेंदुए की खाल को रखकर बिक्री के लिए ले जाते हुए तस्कर को गिरफ्तार करने में नगरी पुलिस ने कामयाबी पाई है। आरोपी के विरुद्ध वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम व लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस की टीम ने कोटाभर्री जाने वाले मार्ग पर घेराबंदी कर मोटरसाइकिल में एक व्यक्ति को आते देखकर उसे रोककर नाम-पता पूछकर उसकी विधिवत तलाशी ली गई। उसने अपना नाम कुंभ लाल नेताम निवासी ग्राम रतावा बताया, वहीं उसके मोटरसाइकिल की डिग्गी से सफेद रंग की बोरी में वन्य प्राणी तेंदुआ की खाल बरामद हुआ, जिसके बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

इस पर आरोपी कुंभ लाल नेताम द्वारा परिवहन के लिए प्रयुक्त मोटरसाइकिल को जब्त कर विधिवत गिरफ्तार किया गया तथा उसके विरुद्ध अपराध क्रमांक 99/20 धारा वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम की धारा 9, 39(ख), 51, 52 व लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। गिरफ्तार आरोपी कुंभ लाल नेताम को न्यायिक रिमांड के लिए भेज दिया गया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours