तोक्यो ओलिंपिक की फिर से उलटी गिनती फिर शुरू

1 min read

तोक्यो
की एक साल की उलटी गिनती फिर शुरू हो गई है। लेकिन (Coronavirus) महामारी को लेकर अनिश्चितता के बीच अधिकतर लोग जश्न मनाने के मूड में नहीं है। पिछले साल 24 जुलाई को तोक्यो ओलिंपिक की पहली बार एक साल की उलटी गिनती शुरू हुई थी।

कोरोना वायरस महामारी के कारण हालांकि इसके बाद इन खेलों के उद्घाटन की तारीख को एक साल के लिए स्थगित करके 23 जुलाई 2021 कर दिया गया। पिछले साल इस मौके पर तोक्यो में आतिशबाजी हुई थी और स्थानीय सेलिब्रिटी ने भव्य कार्यक्रम के दौरान ओलिंपिक पदक पेश किए थे। इस बार हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ।

आयोजकों ने गुरुवार को प्रशंसकों की गैरमौजूदगी में नए राष्ट्रीय स्टेडियम में 15 मिनट के कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान एक वीडियो में अगले साल के उद्घाटन समारोह का प्रचार किया गया। ओलिंपिक मशाल भी मार्च में जापान पहुंच गई थी और तब से इसे छिपाकर रखा गया है।

क्योदो समाचार एजेंसी के कुछ दिन पहले कराए पोल से भी जापान की जनता के मूड का पता चलता है। इसके अनुसार 23.9 प्रतिशत लोगों ने ओलिंपिक के आयोजन का समर्थन किया है, जबकि 36.4 लोगों का कहना है कि ओलिंपिक को फिर स्थगित कर देना चाहिए। इसके अलावा 33.7 लोगों का कहना है कि इन्हें रद्द कर दिया जाना चाहिए।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours