.. तो क्या सच में धोनी ने क्रिकेट को कह दिया अलविदा?

1 min read

नई दिल्लीटीम इंडिया के पूर्व कप्तान के रिटायरमेंट की अटकलें पिछले काफी समय से लगाई जा रही हैं, लेकिन बुधवार को अचानक से सोशल मीडिया पर यह ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया। इतना ही नहीं, उनके फैंस तो पुराने वीडियो और फोटो तक शेयर करने लगे।

पिछले साल जुलाई में आखिरी बार टीम इंडिया की ब्लू जर्सी में नजर आए धोनी सोशल मीडिया पर ऐक्टिव तो नहीं रहते हैं लेकिन उनके फैंस ने इसे टॉपिक बना दिया और ट्विटर पर #DhoniRetires ट्रेंडिंग करने लगा। हालांकि बाद में उनकी पत्नी साक्षी ने इन सभी खबरों का खंडन किया और इन्हें कोरी अफवाह करार दिया।

पढ़ें,

38 साल के धोनी के रिटायरमेंट को लेकर पिछले कुछ समय से अटकलें चल रही हैं। इससे पहले खबर आई थी कि वह वर्ल्ड कप-2019 के बाद अपने करियर को अलविदा कह देंगे लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड के हाथों हार गई। हालांकि वर्ल्ड कप के दौरान उनके धीमे खेल की आलोचना हुई थी।

भारत को अपनी कप्तानी में दो बार विश्व चैंपियन बनाने वाले धोनी के चाहने वालों की कमी नहीं है और इसी वजह से उनसे जुड़ा टॉपिक ट्रेंड करने लगा।

ना धोनी और ना ही बीसीसीआई ने कहा कुछहालांकि ना तो बीसीसीआई और ना ही धोनी की ओर से ऐसी कोई आधिकारिक घोषणा की गई है लेकिन सोशल मीडिया पर यूजर्स लगातार इस हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं। धोनी ने वनडे वर्ल्ड कप के पिछले एडिशन में 9 मैच खेले और 8 पारियों में कुल 273 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं।

धोनी ने अब तक अपने करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 4876, वनडे इंटरनैशनल में 10773 और टी20 इंटरनैशनल में 1617 रन हैं।

उन्होंने 200 वनडे इंटरनैशनल मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की, जिसमें से 110 मैच जीते और 74 में हार मिली। वह भारत के लिए सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले क्रिकेटर हैं।

साक्षी ने किया खंडन

बांग्लादेश के खिलाफ 2004 में चटगांव में वनडे डेब्यू करने वाले धोनी ने अपने आखिरी वनडे में न्यू जीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में 50 रन की पारी खेली। हालांकि इस मैच में भारत को 18 रन से हार झेलनी पड़ी और टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी टूट गया। धोनी ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours