दबंगों ने रोकी दलित की बारात, दूल्हे को घोड़ी से उतारा, भिड़ गए दो गुट

मध्य प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को मंदसौर जिले में एक दलित दूल्हे की बारात रोकने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने दलित दूल्हे और उसके परिवार वालों की पिटाई भी की थी।

मंदसौर के एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि आठ आरोपियों के नाम- बहादुर सिंह, कृपाल सिंह, ईश्वर सिंह, युवराज सिंह, दिलीप सिंह, लाल सिंह, बालू सिंह और दरबार सिंह है। सभी लोग मंदसौर जिले के गुरड़िया गांव के रहने वाले हैं। इन सबके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसपी ने बताया कि गुरड़िया गांव के रहने वाले मुकेश मेघवाल ने शनिवार रात को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपियों ने उनके भतीजे दीपक मेघवाल की बारात रोक दी और गाली-गालौज की। आरोपी ने दीपक को जीप से नीचे उतार दिया और मारपीट की। जब दीपक के परिवार वालों ने उसे बचाने की कोशिश की, तो आरोपियों ने उन्हें भी पीटा और धमकी दी। शिकायतकर्ता का कहना है कि आरोपियों को गांव में दलित की बारात निकलने से दिक्कत हुई।

पुलिस ने श्यामगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, मामले की जांच चल रही है। एसपी ने बताया कि पुलिस को कुछ ग्रामीणों ने बताया है कि दीपक मेघवाल के परिवार वालों ने वहां से गुजर रहे लोगों के साथ खराब तरीके से व्यवहार किया था, जिसके बाद ग्रुप में आकर लोगों ने बारात पर हमला बोल दिया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours