दाऊद को कोरोना, मुंबई पुलिस ने कहा, हमें पता नहीं

1 min read

मुंबई
क्या दाऊद इब्राहिम () और उसकी पत्नी मेहजाबिन () को भी कोरोना हो गया है? शुक्रवार को मुंबई में इस तरह की खबरें गर्म रहीं। पर मुंबई पुलिस () ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई अधिकृत जानकारी नहीं है। आईबी के भी एक अधिकारी ने ‘एनबीटी’ से माना कि उन तक भी यह खबरें पहुंची हैं, पर मीडिया के जरिए। सरकारी माध्यमों से नहीं।

इस अधिकारी के अनुसार, इस खबर की पुष्टि या खंडन पाकिस्तान तो करनेवाला नहीं है, क्योंकि यदि वह ऐसा करेगा, तो वह खुद ट्रैप में आ जाएगा, कि दाऊद पाकिस्तान में रह रहा है। इस बात को वह हमेशा से खारिज करता रहा है। इस अधिकारी का कहना है कि इस खबर की पुष्टि का दूसरा रास्ता है-दाऊद के मुंबई में बैठे लोगों की कॉल इंटरसेप्ट कर वहां से टिप्स ली जाए। लेकिन हकीकत यह है कि कोरोना के कारण घोषित लॉकडाउन की वजह से मुंबई में अंडरवर्ल्ड की गतिविधियां न के बराबर हैं।

दाऊद के परिवार को ही पता होगा ‘सच’
लॉकडाउन की वजह से देश की आर्थिक राजधानी में देश के अन्य शहरों की तरह बिजनेस पूरी तरह ठप्प है। अंडरवर्ल्ड सरगनाओं को पता है कि ठप्प बिजनेस में उगाही में एक रुपया भी नहीं मिलनेवाला। इसलिए न तो दाऊद की डी कंपनी से जुड़े सरगना मुंबई में किसी से बात कर रहे हैं और न ही अंडरवर्ल्ड पंटर अपने ‘भाई’ (बॉस) से काम मांग रहे हैं। इसलिए दाऊद या उसके परिवार में किसी को कोरोना हुआ भी है, तो उसका सच सिर्फ दाऊद के परिवार को ही पता होगा।

पाकिस्तान के मिलेट्री हॉस्पिटल में भर्ती है डॉन!
अधिकारी के मुताबिक, यदि डॉन वाकई, जैसा कि खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान के मिलेट्री हॉस्पिटल में भर्ती है, तो इसका सच भी तत्काल तो सामने आने वाला नहीं है। क्योंकि पाकिस्तान की न तो आर्मी, न ही सरकार और न ही खुफिया एजेंसी आईएसआई इस पर कुछ बोलने वाली है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours